कुरान के कंठस्थ पाँच छात्रों को दी गई हिफ्ज़ की डिग्री

 मनेछा में जलसा-ए दस्तारबंदी का हुआ आयोजन

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) क्षेत्र के मनेछा स्तिथ मदरसा अरबिया बहरूल उलूम में जलसा-ए दस्तारबंदी का आयोजन हुआ । सोमवार की देर शाम कुरान शरीफ़ के कंठस्थ पाँच छात्रों को हिफ्ज़ की उपाधि दी गई । हाफिज़-ए कुरान की डिग्री पाकर बच्चे ख़ुशी से झूम उठे । उलेमाओ ने उन्हें अल्लाह के बताए हुए मार्ग पर चलने की शपथ दिलाई । कहा कि तालीम से ही सभी सफलताओं को प्राप्त कर सकते है ।

यहाँ आयोजित कार्यक्रम का प्रारंभ कारी मो दानिश ने तेलावत-ए पाक से किया । मदरसे के नन्हें मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया । नात-ए पाक मो दानिश के कई परस्तुति को लोगों ने ख़ूब पसन्द किया । दर्जन भर आलिम-ए दीन ने अपने विचार रखे । 

बतौर मुख्यातिथि के रूप में मौजूद गुरैनी मस्जिद के इमाम-ए ख़तीब मुफ़्ती मो शमीम अहमद ने अपने सम्बोधन में कहा कि तालीम की पहली पाठशाला माँ होती है, ऐसे में महिलाओं को अपने बच्चे की तालीम आगे आना चाहिए । उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि तालीम से दूरी की वजह से एक अच्छे समाज की संरचना बेहद मुश्किल है । उन्होंने शिक्षा पर ज़ोर दिया । सदारत शमीम अख़्तर ने किया जबकि संचालन मो अहमद ने की । हाफिज़-ए कुरान के पाँच छात्रों को डिग्री दी गई जिसमें मो हाशिम, रेहान, शेयान, रायद व ताबिश शामिल रहे । इन छात्रों को हाफिज़ मो ग़ालिब ने हिफ्ज़ मुक़म्मल कराया । 

इस मौके पर प्रमुख रूप से मुफ़्ती मो शाहिद, सिराज प्रधान, मो फैज़, इरफ़ान अहमद, सकलैन, मुजीबुर्रहमान, अबू ज़ैद, आरिफ़, अब्दुर्रहमान समेत अन्य लोग शामिल रहे ।

Related

डाक्टर 6463459308160460170

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item