पुजारी के वेशभूषा में भक्तो को गर्भगृह में दर्शन करा रही हैं पुलिस

 

वाराणसी। कभी आपने पुलिस के जवान को पुजारी के वेश में धोती कुर्ता और रुद्राक्ष के माला के साथ ड्यूटी करते देखा है अगर नहीं तो अब काशी विश्वनाथ मंदिर के गभगृह में ऐसा देख पाएंगे यहां नो टच रूल लागू किया गया जिसके तहत दर्शनार्थियों को कोई स्पर्श नहीं करेगा और उनसे कोई धक्का मुक्की न हो इसलिए पुलिस के जवान अब वर्दी छोड़कर पुजारी के वेश में यहां तैनात किए गए है ।


 श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं की सुविधा और सहयोग के लिए पुजारी की वस्त्रों में पुलिसकर्मी तैनात हो गए हैं।धाम में पुलिसकर्मी अब श्रद्धालुओं का स्वागत हर-हर महादेव के जयघोष से कर रहे है । मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ बेहतर व्यवहार और अच्छा माहौल बनाने के लिए मंदिर के गर्भगृह में पुलिसकर्मियों को पुजारियों की वेशभूषा में तैनात किया गया है। जिसके लिए उन्हें खास ट्रेनिंग भी दी गई है तैनात सुरक्षाकर्मी गले में रुद्राक्ष, माथे पर त्रिपुंड और गेरुआ वेशभूषा में नजर आ रहे है जो बड़े ही तन्मयता के साथ भक्तो को दर्शन करा रहे है मंदिर प्रबंधन का कहना है जो श्रद्धालु देश के कोने - कोने से बाबा के दर्शन के लिए आ रहा है उसे कोई तकलीफ न हो इसके लिए ये खास व्यस्था की गई है और हर आठ घंटे में इनकी ड्यूटी भी परिवर्तित हो रही है।

 दूसरी तरफ श्रद्धालु भी इस पहल को अच्छा मान रहे है उनका कहना है इससे इतनी भीड़ के बावजूद भी उन्हे अच्छा दर्शन प्राप्त हो रहा है।


Related

प्रतिभाएं 5590021394926350004

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item