शिक्षकों ने प्रबन्धक के तानाशाही विरोध में विद्यालय गेट पर दिया धरना

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई) गुट के प्रदेश संरक्षक रमेश सिंह, प्रान्तीय उपाध्यक्ष डा. राकेश सिंह, जिलाध्यक्ष तेरस यादव, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हृदय नारायण उपाध्याय सहित अन्य पदाधिकारियों एवं राष्ट्रीय इण्टर कालेज सिरसी के सभी शिक्षकों ने विद्यालय गेट पर शिक्षण कार्य का बहिष्कार करते हुए प्रबन्धक के उत्पीड़न व उनके तानाशाही विरोध में धरना दिया।

इस मौके पर प्रदेश संरक्षक रमेश सिंह ने कहा कि विद्यालय प्रबन्धक सत्र आरम्भ 1 अप्रैल को विद्यालय के सभी शिक्षकों को बुलाकर छात्र/छात्राओं से निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त विद्यालय संचालन के नाम पर अवैध वसूली हेतु निर्देशित किया गया लेकिन सभी अध्यापकों ने एक स्वर से इस अवैध वसूली को करने से मना कर दिया। परिणामतः 2 अप्रैल से विद्यालय के कक्षों से शिक्षकों हेतु निर्धारित कुर्सी—मेज हटवा दिया गया। इसकी जानकारी जब विद्यालय के शिक्षकों द्वारा संघ के पदाधिकारियों को दी गयी तो प्रदेश संरक्षक शिक्षकों का प्रतिनिधिमण्डल जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर प्रबन्धक के इस आचरण से अवगत कराते हुयये शिक्षकों का उत्पीड़न रोकने की मांग किया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने तत्काल विद्यालय प्रबन्धक/प्रधानाचार्य को कक्षों में कुर्सी—मेज उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देशित किया। जब उक्त आदेश प्रबन्धक के पास पहुंचा तो उन्होंने कहा कि विद्यालय मेरा है और मैं कुर्सी-मेज नहीं दूंगा। यहां जिला विद्यालय निरीक्षक का आदेश नहीं चलेगा। 

प्रदेश संरक्षक ने कहा कि यदि इसके बाद भी विद्यालय के कक्षों में शिक्षकों हेतु कुर्सी—मेज प्रबन्धक/प्रधानाचार्य द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया तो संगठन शिक्षकों के साथ मिलकर अनिश्चितकालीन तालाबन्दी करने को बाध्य होगा जिसका सम्पूर्ण उत्तदायित्व विद्यालय प्रबन्धक का होगा। इस अवसर पर तमाम शिक्षकों की उपस्थिति रही।

Related

डाक्टर 2879883440402100041

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item