शिक्षा,मूली,मक्का एवं मित्रता की मिसाल है जौनपुर: प्रो पातंजलि

पूर्व कुलपति ने जौनपुर के मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ प्रेमचंद पतंजलि ने बीटीसी एवं बी.एड कर रहे प्रशिक्षुओं को कुछ अहम विषयों पर सुझाव एवं आगे बढ़ाने के गुणों से अवगत कराया ।

पूर्व कुलपति ने कहा कि समाज को सुधारने में शिक्षक का अहम रोल होता है। आज के वर्तमान समय में शिक्षक कौशल क्रियाओं के द्वारा बच्चों को प्रेरित एवं प्रोत्साहित करते हैं जिनसे बच्चों में शिक्षा प्राप्त करने की ललक पैदा हो रही है। समाज का सबसे प्रतिष्ठित पद शिक्षक का होता है शिक्षक को हमेशा इस संकल्प के साथ कार्य करना चाहिए कि शिक्षार्थी का भविष्य किन्हीं कारण से बाधित न हो और उसके भविष्य में किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न हो एवंम छात्रों को जातिगत एवं किसी धर्म सूचक शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए सभी विषयों के पाठ्यक्रम में हमेशा उन्हें शब्दों का प्रयोग किया जाता है जिससे शिक्षार्थी का भविष्य उज्जवल हो। उन्होंने कहा कि जौनपुर हमेशा से शिक्षा मूली मक्का मित्रता की मिसाल पूरे देश में रखता है।

प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने पूर्व कुलपति का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

इस मौके पर डीएलएड प्रभारी आर.पी सिंह, डॉ प्रज्वलित यादव डॉ गुलाब मौर्या, डॉ संतोष यादव अहमदाबाद खान, तकरीम फातिमा, डॉ अलमीन परवीन अन्य छात्र एवं छात्राएं मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 4370649987532864313

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item