हैण्डपम्प खराब होने से प्राथमिक स्कूल के बच्चे पानी का जार ढोने को मजबूर

 सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जमैथा द्वितीय के प्रांगण का हैंडपंप खराब होने के चलते मासूमों को विद्यालय प्रांगण में पीने के लिये पानी नहीं मिल रहा है। वे मासूम स्कूल से दूर जाकर पानी पीने को मजबूर हैं। बच्चे 20 लीटर का जार ढोकर ले आते हैं तब उनको पानी मिलता है।

बता दें कि उक्त विद्यालय में पिछले कई महीनों से हैंड पाईप के पानी में मटमैला और बालू युक्त आता है। इसके अलावा जब अगल बगल के घर के लोग अपना समरसेबल चला देते हैं। तब हैंडपंप एकदम से पानी छोड़ देता है। एमडीएम के भोजन के बाद मासूम बच्चों का हुजूम स्कूल से कुछ दूर स्थित हैंडपंप पर जाकर पानी पीने को मजबूर है। कुछ बच्चे अपने सहयोगियों के लिए पानी का 20 लीटर का जार ढोकर लाते है। हालांकि स्कूल के अध्यापक किसी न किसी से कहकर 20 लीटर पानी भर कर रखते हैं लेकिन वह सैकड़ों बच्चों के लिए पर्याप्त नहीं रहता।

बच्चों की समस्याओं को देखकर उक्त गांव निवासी विनीत सिंह ने 21 मार्च को एक प्रार्थनापत्र मुख्य विकास अधिकारी को देकर हैंडपंप की रिबोरिंग करवाने की मांग किया था।जब एक माह होने को आया और हैंडपंप की रिबोरिंग नही हुई तब विनीत सिंह ने जिलाधिकारी से कहा। डीएम के आदेश पर शुक्रवार को खण्ड विकास अधिकारी रेनू चौधरी स्कूल पर गयीं। उन्होंने वहां अध्यापकों से कहा कि बहुत जल्द पेयजल की व्यवस्था हो जाएगी।
इस बारे में खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बच्चों को जार से पानी ढोकर ले आना गलत है। इसके लिये जिम्मेदार अध्यापक को नोटिस दी जाएगी। बीडीओ रेनू चौधरी ने कहा कि डीएम साहब के आदेश के बाद मैं विद्यालय गयी थीं। बोरिंग मशीन की व्यवस्था करवाकर जल्द से जल्द बच्चों के समस्या का निराकरण करवाया जाएगा।

Related

जौनपुर 856235896904735594

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item