जिलाधिकारी ने की हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत

 

जौनपुर।   जनपद में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत आयोजित विविध जागरूकता गतिविधियों की कड़ी में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने कलक्ट्रेट परिसर में ‘मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया।

            इस अभियान के तहत परिसर में एक बड़ा बैनर लगाकर जिसपर लिखा है ’’ड्रेमोक्रेसी वाल’’ पर स्वयं हस्ताक्षर कर संकल्प लिया और लोगों से भी हस्ताक्षर कर संकल्प लेने की अपील किया है कि 25 मई को मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करें।
              इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में बनी सेल्फी प्वाइंट ’’मेरा वोट मेरी ताकत’’ सेल्फी पाइंट पर अधिकरियों ने सेल्फी लेकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित भी किया।
            इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस हस्ताक्षर अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने सभी विभागों, स्कूल कालेजों व्यापार मंडल, समाजिक संस्थाओ से भी अपील किया है कि मतदान के प्रति जागरुकता के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए इस तरह के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये।
            जिलाधिकारी ने बताया कि गत चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम था, लेकिन इस बार हमारा प्रयास 70 प्रतिशत से अधिक ले जाने का है। इसको लेकर स्वीप की ओर से कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।
            उन्होंने कहा कि लोकसभा सामान्य चुनाव 2024 में अधिकाधिक मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया जाए, जिससे जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े।
            मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप प्रभारी श्री साई तेजा सीलम ने कहा कि  जिले के मतदाता 25 मई को लोकतंत्र की उत्सव में अपनी भागीदारी निभाएं। निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान कर, अपनी जिम्मेदारी व कर्तव्य निभाये।
           इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अक्षयबर चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट ए एन सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ईशिता किशोर, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अर्चना ओझा, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रजक्ता त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें तथा हस्ताक्षर कर मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

Related

डाक्टर 5057511967075474626

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item