समाज सेवा के बदौलत राजनीत में सफल हुए दिनेश टण्डन

जौनपुर। लगातार तीन बार जीत कर नगर पालिका परिषद जौनपुर का चेयर मैन बनने वाले दिनेश टण्डन जितना राजनीत में निपुण है उससे कही जादा समाजसेवा में विश्वास रखते है। राजनीत में कदम रखने से पूर्व श्री टण्डन लायंस क्लब समेत कई समाजिक संगठनों से जुड़कर समाज के दबे कुचले लोगो की सेवा किया है। जिसका परिणाम है कि उनकी कोई परिवारिक राजनीतिक पृष्ठि भूमि न होने और शहर में बसपा का परम्परागत मत काफी कम होने के बाद भी जीत की हैट्रिक लगाकर जौनपुर नगर पालिका परिषद चुनाव का नया इतिहास रच दिया है।
दिनेश टण्डन  नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के रासमण्डल मोहल्ले के निवासी है। उनका जन्म 28 अक्टुबर 1951 को हुआ था। उनका परिवार शुरू से ही व्यापारी रहा है। दिनेश भी पढ़ाई लिखाई पूरी करने के बाद अपनी पुरखो की विरासत को सम्भाल लिया। वे व्यापार करने के साथ साथ समाज में दबे कुचले लोगो की सेवा भी करते थे। उनकी सेवा भाव को देखते हुए लायंस क्लब के लोगो ने उन्हे अपनी संस्था से जोड़ लिया। दिनेश टण्डन सन् 1995 में लायंस क्लब के अध्यक्ष बनाये गये उसके बाद सन् 1996 में जोनल और सन् 1997 में रिजनल चेयर मैन बनाये गये। श्री टण्डन 1998 में व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष बनाये गये। उनको 2003 में व्यापार मण्डल का जिलाध्यक्ष बनाया गया वे लगातार आज तक उसी पद पर विराजमान है। 1999 में दिनेश टण्डन अचानक हाथी पर सवार होकर राजनीत में प्रवेश कर गये। सन् 2000 नगर पालिका परिषद के चुनाव में बसपा ने दिनेश को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बना दिया। बसपा का परम्परागत वोट बहुत कम था इसके बाद भी टण्डन ने यह टिकट स्वीकार करते हुए चुनाव मैदान में कूद पड़े। वे अपनी व्यापारिक पृष्ठभूमि और सामाजिक संगठनो से जुडे़ होने लाभ उठाते हुए भाजपा की वोट में जबरदस्त सेधमारी मारी करके यह सीट भाजपा से छिन लिया।
चुनाव जीतने के बाद टण्डन ने नगर के विकास पर अधिक ध्यान  दिया जिसका परिणाम रहा कि 2006 चुनाव में एक बार फिर टण्डन ने नगर पालिका पर बसपा झण्डा लहराने में कामयाब हो गये। लगातार दूसरी बार मिली जीत के बाद भी टण्डन के कार्य और व्यवहार में बदलाव नही  आया वे नगर के विकास और समाज सेवा में ही लगे रहे। जिसके कारण जनता ने  2012 के चुनाव में उन पर भरोषा करते हुए लगातार तीसरी बार चेयर चुन लिया।
दिनेश टण्डन ने बताया मेरे कार्यकाल में शहर की सभी गलियों में इण्टर लाकिगं पिच रोड बनाया गया नालियो का निर्माण हुआ। पेय जल के लिए 30 बड़े ट्वेल्स 9 मिनी ट्वेल्स लगाया गया 10 पानी की टंकी का निर्माण हुआ। कुड़ा निस्तारण के लिए कुल्हनामऊ गांव में 13 करोड़ रूपये की लागत से सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का निर्माण कराया जा रहा है।
 शहर की सड़को का चैड़ी करण और सुन्दरीकरण काम तेजी से नगर पालिका प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। श्री टण्डन ने बताया कि आने वाले कुछ महिने में अपना शहर किसी महानगर से कम नही होगा।


Related

news 1808546932924841637

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item