संदिग्ध परिस्थितयों में आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत

जौनपुर।  जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के दौलपुर गांव में बगीचे में रविवार की सुबह आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत पाये जाने से सनसनी फैल गयी। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। उधर खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करायी। रिपोर्ट में इन पक्षियों की मौत स्वभाविक पाया गया है। उधर ग्रामीणो को आशंका है कि किसी ने जहर देकर राष्ट्रीय पंक्षी को मौत के घाट उतारा है।
 खुटहन थाना क्षेत्र के दौलपुर गांव के लोग सुबह जब अपने खेत में किसी कार्य से जा रहे थे, तो जैसे ही खेत के पास आम के बगीचे में पहुँचे तो उन्होंने देखा की छः राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत पडे थे। घटना स्थल पर उनके चारो तरफ मक्के का दाना बिखरा पड़ा था। जिसकी सूचना तत्काल उन्होंने ग्रामीणों को दी ।मौके पर दो दर्जन से अधिक ग्रामीण पहुंचे और तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचना दिया ।सुचना मिलते ही थाना प्रभारी दुर्गेश्वर मिश्रा अपने पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुच गए और तत्काल वन विभाग को सूचित किया। मौके पर कुछ देर बाद वन विभाग की टीम भी पहुच गयी । जाँच के लिए मौके पर पशु चिकित्सक डॉक्टर अपनी टीम के साथ पहुँचकर जाँच पड़ताल किया । घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है ।
है।
 फारेस्ट अधिकारी एपी पाठक ने बताया कि इस मामले पर मुकदमा दर्ज करके सभी पंक्षियों के शवो को का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सभी के मौते स्वभाविक हुई। किसी भी पक्षी में जहर नही पाया गया है।
फिलहाल, ग्रामीणों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत के मामले में अराजक तत्वों पर क्षेत्र में अमन शांति भंग करने के उद्देश्य से साजिश की आशंका व्यक्त की

Related

news 6945582644736205382

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item