कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू,रूझान थोड़ी देर में


जौनपुर। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और भारी गहमा गहमी के बीच मतगणना का कार्य शुरू हो गया है। सभी मतगणना कार्मिक अपना कार्य तेजी से कर रहे है। उधर मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों के समर्थको का जमावड़ा लग गया है। थोड़ी देर में रूझान भी आना शुरू हो जायेगा। मतगणना के पल पल का रूझान और खबर शिराज ए हिन्द डाॅट काम आप तक पहुंचाता रहेगा। हम आपको बताते चले कि
73-जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से 20 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें जन चर्चाओं के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी व सांसद डा.कृष्ण प्रताप सिंह और गठबंधन के बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव के बीच कांटे की टक्कर की संभावना जताई जाती रही।
74-मछलीशहर संसदीय क्षेत्र में कुल 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं। इसमें मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी बीपी सरोज व गठबंधन से बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन राम के बीच मानी जा रही है।

प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल लगेंगे तो प्रत्याशियों के एक लोकसभा में 80 एजेंट तैयार रहेंगे। मतगणना को लेकर नवीन मंडी समिति में बास-बल्लियां व टेबल लगाए गए हैं।
मतगणना के लिए  171 पर्यवेक्षक, 171 माइक्रोआब्जर्वर, 171 मतगणना सहायक, 171 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल है । कुल 504 मतगणना कार्मिक लगें है । एक विधानसभा में 14 टेबल लगाया गया है ,
जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए विधानसभा के हिसाब से मतगणना की राउंड निर्धारित हो चुकी है। इसमें केराकत में सबसे अधिक 32 राउंड तो मड़ियाहूं में सबसे कम 25 राउंड मतगणना की जाएगी। जिले में कुल नौ विधानसभा है, इसमें मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र का एक विधानसभा पिडरा वाराणसी में आता है। वहां से हर राउंड का इनपुट मिलने पर यहां जोड़ा जाएगा। मतगणना सुबह आठ बजे से की जाएगी। जौनपुर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा बदलापुर में 26, शाहगंज में 27, जौनपुर में 30, मल्हनी में 27, मुंगराबादशाहपुर में 28 राउंड मतगणना होगी। मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा मछलीशहर में 29, मड़ियाहूं में 25, जफराबाद में 28, केराकत में 32 राउंड मतगणना होगी।

Related

news 2536992238427908717

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item