विद्यासागर ने दिवंगत पत्रकार यादवेंद्र दुबे की पत्नी को दिया दो लाख रूपये का चेक

जौनपुर । सेवा से ही संतुष्टि मिलती है।  यदि समाज में के अंदर सेवा भाव का जागरण हो तो समाज को सदभाव एवं सहानुभूति पूर्ण माहौल मिलेगा। सेवा और समर्पण से आप किसी भी व्यक्ति को और समाज को संतुष्ट कर सकते हैं। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद के सदस्य विद्यासागर सोनकर ने आज कहीं। 
  पत्रकार भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। यह कार्यक्रम दिवंगत पत्रकार यादवेंद्र दुबे "मनोज" के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के लिए आयोजित किया गया था। यह आर्थिक सहयोग विद्यासागर सोनकर ने अपने संसाधनों से पत्रकार के परिजनों को दिया है।
उन्होंने कहा कि जौनपुर के पत्रकारों से मेरा सदा मधुर संबंध रहा है। उनके सुख दुख में हर समय में भागीदार रहता रहा हूं। स्वर्गीय यादवेंद्र दत्त दुबे "मनोज" के आकस्मिक निधन के बाद से ही मेरे मन में यह संकल्प था कि उनके परिजनों के लिए कुछ किया जाय। इसी क्रम में आप सभी के अनुरोध पर मैंने यह सहायता राशि दिया है। आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी पत्रकार समाज के लिए जो कुछ भी करना होगा उसमें मैं कभी भी पीछे नहीं रहूंगा।
इस इस अवसर पर जौनपुर पत्रकार संघ के संरक्षक ओमप्रकाश सिंह ने विद्यासागर सोनकर के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यह उनके मानवीय दृष्टिकोण का परिचायक है। विद्यासागर सोनकर सदा पत्रकारों के चिंतक रहे हैं। उनका यह आर्थिक सहयोग पत्रकार समाज कभी भी नहीं भूलेगा। उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी अपील किया की दिवंगत पत्रकार के परिजनों को अभी भी यथासंभव कोई सहायता करने का इच्छुक हो तो वह कर सकता है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में जौनपुर पत्रकार संघ के सदस्यों ने विद्यासागर सोनकर का माल्यार्पण कर स्वागत किया। पत्रकार संघ की तरफ से उन्हें वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र सिंह, विनोद तिवारी, लोलारक दुबे ,डॉ मनोज वत्स के साथ राजकुमार सिंह एवं राजेश श्रीवास्तव ने स्मृति चिन्ह देकर आर्थिक सहयोग देने के लिए सम्मानित किया।
कार्यक्रम के अंत में जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष शशि मोहन सिंह क्षेम ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्री सोनकर जी के इस सहयोग को संघ सदा स्मृतिमें रखेगा। उन्होंने ने इस पुनीत कार्य की सराहना करते हुए उन्होंने कार्यक्रम में आए पत्रकार के परिजनों पत्नी उषा दुबे पुत्र अंकुर एवं अभय दुबे और पिता त्रिभुवन नाथ दुबे सहित अन्य आगन्तुक जनों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन संघ के महामंत्री डॉ मधुकर तिवारी ने किया।
कार्यक्रम में पत्रकार अखिलेश तिवारी "अकेला", वीरेंद्र सिंह, जयप्रकाश मिश्र, विद्याधर राय विद्यार्थी, राजेश मौर्य, ऋषि सिंह, मंगला तिवारी, अखिलेश पांडे आदि पत्रकारों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया ।

Related

news 2879251455573893254

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item