जौनपुर के इस बेटे द्वारा लिखी गयी "ख्वाबो में ज़िदगी मुस्कुराती रही" पुस्तक बनी पाठको की पहली पसंद

जौनपुर। मछलीशहर तहसील के कोटवां गांव के मूल निवासी व लोक निर्माण विभाग लखनऊ में निजी सचिव पद पर तैनात रतन कुमार श्रीवास्तव "रतन" की पहली गजल संग्रह "ख्वाबो में ज़िदगी मुस्कुराती रही" का विमोचन रविवार को लखनऊ के पंण्डित दीन दयाल उपाध्याय आडोटोरिय  सूचना विभाग में किया गया

। यह पुस्तक रश्मि प्रकाशन लखनऊ से जनवरी 2021 में ही प्रकाशित हुई थी। इतने कम समय में यह किताब अमेजन की बेस्ट सेलर रैकिंग में आ गयी है। 

रतन श्रीवास्तव ने बताया कि यह गजले मैने एक दशक पूर्व लिखना शुरू किया था लेकिन शासकीय व्यस्तता के कारण मैने इस तरफ ध्यान नही दिया ,कोरोनाकाल में लाॅकडाउन लगा तो मैने सभी ग़जलो का संग्रह करके किताब लिखी। उन्होने कहा कि मुझे विश्वास नही था कि मेरी ग़जल लाखों लोगो को पसंद आयेगी। 

पुस्तक विमोचन समारोह में मुख्य रूप से प्रसिध्द कवयित्री डा0 शोभा दीक्षित भावना,, पूर्व आईपीएस अधिकारी महेश चंद्र द्विवेदी, साहित्यकार दिनेश चंद्र अवस्थी,घनानंद पाण्डेय समेत भारी संख्या में साहित्यकार, पत्रकार समेत लोग उपस्थित रहे।  

आप लोगो को बताने में यह हर्ष हो रहा है रतन श्रीवास्तव मेरे बचपन के दोस्त है। शिराज ए हिन्द डाॅट काम की तरफ से बालसखा को हार्दिक बधाईयां 


Related

news 1791665053618656570

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item