अजय साहनी को मिला दोबारा राष्ट्रपति पदक, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है एसपी जौनपुर

जौनपुर। जिले के एसएसपी  अजय साहनी को वीरता के लिए राष्ट्रपति द्वारा पदक दिया गया। एसएसपी अजय साहनी को यह सम्मान मेरठ में एसएसपी के पद पर पोस्टिंग के दौरान कुख्यात बदमाश दिल्ली के मोस्ट वांटेड दो लाख के इनामी शिव शक्ति नायडू को मेरठ के कंकरखेड़ा में डेढ़ घंटे चली मुठभेड़ में 60 राउंड से ज्यादा फायरिंग के बाद एनकाउंटर में मार गिराया गया था तथा मुठभेड़ में बदमाश द्वारा चलाई गई गोली एसएसपी मेरठ, अजय साहनी की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी थी। नायडू मेरठ में हुई हत्या के मुकदमें में वांछित था। शिव शक्ति नायडू जो 50 करोड़ से ज्यादा की रकम लूट चुका था। नायडू दिल्ली में कई गैंगवार में भी शामिल था, सुपारी लेकर हत्या करने में नायडू का नाम सबसे ऊपर था। जिसकी तलाश में दिल्ली पुलिस लगी थी। नायडू नौ साल में गारमेंट व्यापारी से बन गया था दिल्ली का डान। नायडू  सिपाही की हत्या कर सोशल मीडिया पर खुली चुनौती पुलिस को देता था। नायडू के खौफ का मेरठ में एसपी मेरठ, श्री अजय साहनी ने खात्मा किया। इसी क्रम में मेरठ में अन्य 17 बदमाशों को भी ढेर किया गया था।

इसी वर्ष जारी फेम इंडिया मैगजीन की ओर से देश के 50 सर्वश्रेष्ठ आईपीएस में यूपी से छह आईपीएस का नाम चुना गया था। इसमें आईपीएस श्री अजय साहनी भी शामिल हैं। अजय साहनी की पहचान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में भी है। आईपीएस श्री अजय साहनी ने कई खतरनाक एनकाउंटर को  अंजाम दिया है और मुठभेड़ में कुख्यात अपराधियों को पकड़ चुके हैं।
श्री अजय साहनी ने दिनांक-18.06.2021 को एसएसपी जौनपुर का कार्यभार ग्रहण किया । कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त जौनपुर पुलिस व बदमाशों के बीच दो महिने में एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ हुई , जिसमें 02 बदमाश ढ़ेर किये गये व अन्य बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए ,जिन्हे गिरफ्तार किया गया। दिनांक- 09.08.2021 को जनपद जौनपुर के बक्शा थानान्तर्गत धनियामऊ बाजार में कैश वैन से लूट करने में असफल होने पर कैश वैन गार्ड रामअवध चतुर्वेदी को गोली मारकर हत्या करने की घटना में शामिल दो बदमाशों को 12 घंटे के अंदर मुठभेड़ के दौरान आत्मरक्षार्थ में मार गिराया गया था, जिसकी उ0प्र0 सरकार व आम जनमानस द्वारा काफी प्रशंसा की गई। एसएसपी जौनपुर का यह कार्य बदमाशों के विरुद्ध निरन्तर जारी है, जिससे कि जनपद जौनपुर के अपराधियों में भय का महौल व्याप्त है।
इसके पूर्व श्री अजय साहनी एसएसपी जौनपुर को  मुख्यमंत्री द्वारा शौर्य पुरस्कार व पुलिस महानिदेशक लखनऊ, उ0प्र0 द्वारा गोल्ड, सिल्वर व प्लैटिनम मेडल दिया जा चुका है
Attachments area

Related

JAUNPUR 1839077542983948628

एक टिप्पणी भेजें

  1. देश में ऐसे अधिकारी की आवश्यकता है।इन्हें बार बार सलाम।जय हिंद।

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item