धूमधाम से मनाई गई भगवान विश्वकर्मा की जयंती

 जौनपुर। भगवान विश्वकर्मा की जयंती शुक्रवार को जिले में धूमधाम से मनाई गई। विधि विधान से शिल्पदेव की पूजा की गई। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित विश्वकर्मा छात्रावास में भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। विश्वविद्यालय के चीफ वार्डन डाक्टर राजकुमार ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा सृष्टि के सृजनकर्ता के नाते पूजे जाते हैं। रज्जू भैया संस्थान के निदेशक प्रोफेसर देवराज सिंह ने भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजन किया। विश्वकर्मा छात्रावास के वार्डन नितेश जायसवाल ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ने सृष्टि के सृजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उन्हें सृष्टि के शिल्पकार के नाते पूजा जाता है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षक श्याम कन्हैया, नीरज अवस्थी, धीरेंद्र चौधरी, सुजीत कुमार चौरसिया, शशिकांत उपस्थित रहे।

केराकत के गोमतेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित विश्वकर्मा मंदिर में विश्वकर्मा पूजनोत्सव धूमधाम से मनाया गया। सुरहुरपुर के विश्वकर्मा मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। विश्वकर्मा समाज के सुभाष विश्वकर्मा, नंदलाल विश्वकर्मा, अनिरुद्ध विश्वकर्मा, दारा विश्वकर्मा, मोहन विश्वकर्मा, गुलाब विश्वकर्मा सहित सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजन में भाग लिया। 

 बदलापुर क्षेत्र में शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर भंडारे का आयोजन किया गया। कृष्णा दुग्ध उद्योग डड़वा में डायरेक्टर श्रीकांत यादव ने रामचरितमानस का पाठ, भजन-कीर्तन, भंडारा, बिरहा आदि आयोजित किया। 

 बरईपार के विश्वकर्मा जयंती पर क्षेत्र में उत्सव जैसा माहौल रहा। जीरकपुर गांव में विश्वकर्मा मंदिर पर सजावट किया गया था। बढ़ई की दुकान हो या आइआइटी संस्थान चोरहा, सेमरी में पूजा पाठ कर प्रसाद वितरित किया गया।

Related

JAUNPUR 6995208999816825450

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item