आसपास के गांव की भी महिलाओं को जोड़ें: कुलसचिव

 जौनपुर।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मिशन शक्ति ,महिला अध्ययन केंद्र एवं कौशल विकास केंद्र के अंतर्गत पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का 12 अक्टूबर को समापन हो गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि आस-पास के गांव की महिलाओं को भी जोड़ा जाना चाहिए। इससे कुटीर उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। 

समारोह के अध्यक्ष वित्त अधिकारी  संजय राय ने प्रशिक्षण में भाग लेने वाली महिलाओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय समय-समय पर इस तरह के प्रशिक्षण दिलाता रहेगा जिससे गांव की महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो। 
कार्यक्रम समन्वयक डॉ. जाह्नवी श्रीवास्तव ने शिविर में भाग लेने वाली महिलाओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किया। शिविर में प्रशिक्षक डॉ रीता तिवारी ने महिलाओं को गोबर से गोधनी दीप, समरानी कप, गणेश लक्ष्मी की मूर्ति मोमबत्ती इत्यादि निर्मित करवाया। 
कार्यक्रम का संचालन डॉ विनय कुमार वर्मा ने किया। इस अवसर पर डॉ. सोनम झा, डॉ. रेखा पाल, डॉ बनिता सिंह. डॉ प्रियंका कुमारी, पूजा सक्सेना, उग्रसेन यादव कुशाग्र श्रीवास्तव शिवांशु साहू अंजली मौर्य, वैशाली सिंह, मनीष सरोज आदि उपस्थित थे।

Related

news 1079288970375919408

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item