घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर बिफरे विधायक , जेई और ठेकेदार को लगाई फटकार, निमार्ण कार्य कराया बंद


रिपोर्ट - संजय शुक्ल  - 
जौनपुर। केराकत तहसील क्षेत्र के रामगढ़ गांव में स्थित पौराणिक स्थल बाराह कोटि तीर्थ मंदिर के सुंदरीकरण हेतु कराए जा रहे निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किए जाने से क्षुब्ध क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी ने अपने प्रतिनिधि आरडी चौधरी को मौके पर भेजकर काम बन्द करा दिया। मंदिर के साधू बालकदास, कलेक्टर दास और साध्वी माया दास समेत जयप्रकाश पाण्डेय, ग्रामप्रधान प्रतिनिधि पप्पू नाविक, राधेमोहन सिंह, महेन्द्र प्रजापति, रामेश्वर सिंह, डॉक्टर सुरेश सिंह आदि ने गुरुवार को चंदवक बाजार में एक कार्यक्रम में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी से मंदिर के निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री लगाने की शिकायत की। 

 जिस पर क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी ने तत्काल अपने प्रतिनिधि आरडी चौधरी को निर्माण सामग्री जांचने मन्दिर भेजा। मौके पर सफेद बालू, खराब क्वालिटी की गिट्टी, सेयम ईंट और भस्सी का प्रयोग होता देखकर विधायक प्रतिनिधि ने ठेकेदार और जेई को फोन कर फटकार लगाई और काम बंद करा दिया। 
 शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक दिनेश चौधरी भी मंदिर पहुंचे और निर्माण सामग्री देखा। इस मौके पर मन्दिर के पुजारी और नागरिकों से बातचीत की। पिछले महीने मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचीं जिला पर्यटन अधिकारी मीनाक्षी यादव ने भी खराब गुणवत्ता की सामग्री देख कर जेई और ठेकेदार को फटकर लगाई थी। 
 उल्लेखनीय है कि रामगढ़ गांव में गोमती नदीके किनारे भगवान विष्णू के वाराह अवतार का प्राचीन मंदिर है। मंदिर का उल्लेख शिव पुराण और महाभारत में भी है। श्रद्धालुओं की मांग पर 50 लाख रुपए की लागत से मन्दिर का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। लेकिन ठेकेदार और जेई की लूट खसोट से नागरिकों में रोष है।

Related

news 4954607993933083884

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item