पुरानी पेंशन योजना बहाल किया जाय

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में लंबित मांगों के संबंध में डॉ सुरेंद्र नारायण उपाध्याय  की अध्यक्षता में शिक्षकों की एक बैठक तिलकधारी महाविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग में हुई।

 बैठक में जनपद महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह ने 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित करने की मांग की। उपाध्यक्ष डॉ एन डी पाठक ने यूजीसी रेगुलेशन 2018 के अनुसार प्रोफेसर पद नाम एवं प्रोफेसर ग्रेड तुरंत लागू करने की मांग की। 

 डॉ एसके सिंह वत्स ने मानदेय से आमेलित हुए शिक्षकों को कैरियर एडवांसमेंट योजना का लाभ दिए जाने की बात की एवं आमेंलन से वंचित शिक्षकों को तुरंत आमेलित करने को कहा डॉक्टर सिद्धार्थ सिंह ने महाविद्यालय शिक्षकों की कैशलेस चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की । 

डॉक्टर जितेश सिंह ने सामूहिक जीवन बीमा योजना की धनराशि राज्य कर्मचारियों की भांति किया जाए की बात उठाई। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ शैलेंद्र सिंह ने सरकार को ललकारते हुए कहा कि पीएचडी के पांच इंक्रीमेंट एवं एमफिल के तीन इंक्रीमेंट तत्काल लागू करने एवं राज्य कर्मियों की भांति शिक्षकों को भी 10 वर्षों तक पुरानी फैमिली पेंशन दिया जाए। अध्यक्षीय भाषण में डॉ सुरेंद्र उपाध्याय जी ने सभी शिक्षकों से आह्वान किया कि उपरोक्त सभी मांगों के लिए उत्तर प्रदेश विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के आवाहन पर दिनांक 5 अक्टूबर 2021 को सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहते हुए पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित धरने प्रदर्शन में सम्मिलित होने की अपील की । 

बैठक में डॉ राजेंद्र गुप्ता डॉक्टर सुदेश सिंह डॉक्टर विजय कुमार चतुर्वेदी डॉक्टर माया सिंह डॉक्टर छाया सिंह डॉ आमोद रघुवंशी डॉक्टर गोपाल स्वरूप पाठक डॉक्टर रेनू सिंह डॉक्टर विशाल पुंडीर डॉ विशाल सिंह डॉ अवनीश कुमार डॉ मिथिलेश कुमार डॉ वंदना द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।

Related

news 9032281315217794401

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item