श्रध्दा और उल्लास के साथ भक्तो ने दी मातारानी को विदाई

जौनपुर। अगली बरस तू जल्द आना जयकारे के साथ मां दुर्गा की प्रतिमाएं शुक्रवार को गोमती नदी के किनारे बनाये शांति कुण्ड में विसर्जित कर दी गयी। भक्त पूरी श्रध्दा और उल्लास के साथ मां के जय जयकार करते हुए माता रानी को विदाई दी। यह सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था। हलांकि कोविड-19 के चलते भक्तो का रेला काफी कम ही रहा। 

उधर जिला प्रशासन और पुलिस कर्मी चप्पे चप्पे पर तैनात रहे। जिसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था समान्य रही। 
 जनपद की केंद्रीय कमेटी श्री दुर्गा पूजा महासमिति जौनपुर के तत्वाधान में शारदीय नवरात्र के पूरे नव दिन मॉ दुर्गा के पूजन अर्चन के पश्चात आज विजयादशमी के दिन शहरी क्षेत्र के 125 मां दुर्गा समितियों ने कोबिड की गाइड लाइन के अनुसार बहुत ही उल्लास एवं शांतिपूर्वक मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन आदि गंगा गोमती के पावन तट पर बनाए गए शक्ति कुंड में पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ मां की जय कारे के साथ किया गया। 
श्री दुर्गा पूजा महासमिति जौनपुर के समस्त प्रबंधकारिणी के सदस्य हर चौराहे ,हर मोड़ पर पूजन समितियों को कोबिड् के दिशा.निर्देशों के साथ प्रतिमा विसर्जन का रूट बताते रहे जिला प्रशासन एवं पुलिस सुरक्षा के जवान हर मोड़ पर श्री दुर्गा पूजा महासमिति जौनपुर के पदाधिकारियों के साथ शांति व्यवस्था कायम रखने में लग रहे।  सीओ सिटी एवं नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी तथा नगर पालिका परिषद के समस्त कर्मचारी गण साफ सफाई एवं कुंड में जल की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में अथक प्रयास किया। 
श्री दुर्गा पूजा महासमिति जौनपुर के अध्यक्ष विजय सिंह बागी ने मां की प्रतिमा अनुष्ठान के पश्चात विजयादशमी के दिन मां की समस्त प्रतिमाओं के विसर्जन यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन के समस्त अधिकारी गण एनगर पालिका परिषदए विघुत विभाग एवं पुलिस सुरक्षा एवं  उनके सहयोगी कर्मचारी गणों को बहुत.बहुत धन्यवाद दिया तथा जनपद की समस्त दुर्गा पूजन समितियों को कोविड की गाइड लाइन के अनुसार श्री दुर्गा पूजा महासमिति जौनपुर के नेतृत्व में एवं दिशा निर्देश अनुसार शादी नवरात्रि में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापना एवं अनुष्ठान को संपन्न कराने के लिए धन्यवाद देते हुए महासमिति को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने पर बहुत.बहुत आभार व्यक्त किया मेले का सफल संचालन धवनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से उपाध्यक्ष अनिल अस्थाना एवं समाजसेवी राजदेव यादव ने किया। 

Related

news 108705953605565101

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item