कीर्ति कुंज समेत चार सराफा की दुकानों पर चल रही आयकर विभाग की जांच पड़ताल

जौनपुर। शहर के कीर्ति कुंज समेत चार सराफा की दुकानों पर आज सुबह से आयकर विभाग की टीम छापेमारी करके गहन जांच पड़ताल कर रही है। एक साथ चार बड़े कारोबारियोें के यहां कार्रवाई से अभूषण कारोबारियों समेत अन्य व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। कई सोने चांदी की दुकानो को ताले तक नही खुले। शादी विवाह का समय होने के कारण इन दुकानों से खरीद्दारी करने वाले ग्राहक हलाकान हो गये है। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई हो रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र के चहारसू चौराहा स्थित नन्हे लाल सेठ की ज्वेलरी शोरूम है। वह कीर्ति कुंज के विभिन्न फर्मों के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसी ज्वेलरी शोरूम से सटा उनका मकान भी है। 
सोमवार सुबह आयकर विभाग की टीम कई वाहनों से स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी के लिए पहुंची। गहना कोठी ज्वेलर्स के यहां भी टीम ने छापा मारा। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बाहर तैनात कर दी गई है। माना जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम दोनों शोरूम के अंदर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। वाराणसी की पुलिस के साथ गोरखपुर और वाराणसी से आए आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं।
 जानकारी के मुताबिक, विभाग की यह कार्रवाई लंबी चलेगी। कारण ये कि जौनपुर पुलिस से और फोर्स की मांग की गई। शिफ्ट बदलने पर 42 सिपाही मांगें गए हैं। विभाग के अधिकारी दोनों शोरूमों को बाहर से बंद कर अंदर पूछताछ कर रहे हैं। बता दें कि कीर्ति कुंज प्रतिष्ठान के मालिक नन्हे लाल वर्मा हैं। इनके दो बेटों को इनकम टैक्स की टीम गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गई है।

Related

news 8911596307438526307

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item