बिना भय, लालच के करें अपने मत का प्रयोग

 जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में विधानसभा निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष, पारदर्शिता पूर्ण रूप से संपन्न कराए जाने के लिए एवं भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां की जा रही हैं। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन और मतदान प्रतिशत को बढ़ाने हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत पतंग प्रतियोगिता, रंगोली, पोस्टर, स्लोगन, मेंहदी, बैनर, कहानी, लेखन, गीत-नाटक, मानव श्रृंखला, चौपाल, चुनावी पाठशाला, निर्वाचन साक्षरता क्लब, मतदाता जागरुकता फोरम, संकल्प-पत्र भरवाने आदि के माध्यम से जनपद के मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए वृहद रूप से जागरूक किया जा रहा है, जिसके क्रम में 22 जनवरी 2022 को जिलाधिकारी द्वारा मतदाता जागरूकता बस को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। 
 मतदाता जागरूकता बस जनपद के प्रमुख चौराहों, बाजारो में जा-जा कर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करेगी। जनपद के लोग निडर होकर मतदान करें इसके लिए जनपद में सभी जोनल मजिस्ट्रेट द्वारा पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने का भरोसा दिलाया जा रहा है। अधिकारियों के द्वारा संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर आम-जनमानस को मतदान करने के लिए जागरूक करने के साथ उनको बताया जा रहा है कि बिना भय, लालच के अपने मत का प्रयोग करें। जनपद के बूथों पर आधारभूत सुविधाओं की समुचित व्यवस्था रहे, इसके लिए लगातार निरीक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए उपायुक्त वाराणसी तथा जिला आबकारी अधिकारी जौनपुर के कुशल मार्गदर्शन में अवैध शराब विक्री रोकने के लिए छापेमारी की जा रही जिस के क्रम में 20 जनवरी 2022 को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 1 सदर श्याम कुमार गुप्ता, प्रसाद आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 इंद्रजीत कुमार द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में दबिश दी गई। इस दौरान लगभग 204 लीटर अवैध शराब बरामद की गई और कार्रवाई करते हुए 06 व्यक्तियों के विरुद्ध तीन अभियोग पंजीकृत किया गया है। विधानसभा निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए एमसीएमसी का गठन किया जा चुका है जिसके माध्यम से प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की निगरानी की जा रही है। कोविड संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी महोदय द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण को सुरक्षा कवच बताया। जिसके संर्दभ में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए सीएमओ, सीडीओ के साथ प्रतिदिन टीकाकरण की समीक्षा बैठक कर टीकाकरण के प्रगति की समीक्षा की जा रही है जिससे 07 मार्च, 2022 को जनपद में चुनाव के दिन तक सभी का शत-प्रतिशत टीकाकरण किया जा सके, जिससे आम जनमानस को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित किया जा सके।

Related

news 8097800087498337951

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item