गुगल गर्ल वैष्णवी श्रीवास्तव ने बनायी एक और रिकार्ड, पूर्व मंत्री जगदीश राय ने किया सम्मान

जौनपुर। गुगल गर्ल वैष्णवी श्रीवास्तव ने एक और रिकार्ड अपने नाम करते हुए पूरे देश में जिले का नाम रौशन किया है। इस बार वैष्णवी ने मात्र 15 सेकेंड में भारत के सभी राज्यों व राजधानियां का नाम बताकर इण्टर नेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में अपना दर्ज करायी है। अब तक वह कुल दस रिकार्ड बना चुकी है। नयी सफलता मिलने के बाद वैष्णवी रविवार को आर्शीवाद लेने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय के घर कबीरूद्दीनपुर गांव पहुंची तो उन्होने उसका जोरदार स्वागत किया। श्री राय ने अंग वस्त्रम्,मेडल पहनाया और ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस दरम्यान वैष्णवी ने मौके पर मौजूद लोगो को 196 देशो नाम और राजधानियों का नाम बतायी तो सभी ने उसे आश्चर्य चकित रह गये। पूर्व मंत्री ने कहा कि आगे चलकर यह बेटी पूरे दुनियां में हमारे जिले का नाम रौशन करेगी। 

मालूम हो कि नगर के हुसेनाबाद मोहल्ले की निवासी अनुराग श्रीवास्तव की बेटी व माउंट लिट्रा जी स्कूल की कक्षा तीन छात्रा वैष्णवी श्रीवास्तव लगातार अपने प्रतिभा के बल पर एक एक करके रिकार्ड बनाती जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को  आनलाइन हुए प्रतियोगिता में वैष्णवी ने मात्र 15 सेकेंड में भारत के सभी राज्यों व राजधानियां का नाम बताकर इण्टर नेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में अपना दर्ज करायी है। उसकी सफलता से जहां परिवार वालो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है वही जिले के हर तबके के लोगो का सीना गर्व से ऊंचा हो रहा है। वैष्णवी ने दसवीं सफलता हासिल करने के बाद जहां देव स्थानों पर मत्था टेकने के लिए जाती है वही बड़े बुजुर्गो का आर्शीवाद लेने के लिए उनके घरो पर जा रही है। रविवार को वैष्णवी ने यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय के घर कबीरूद्दीपुर पहुंच गयी। श्री राय इस प्रतिभावान बेटी को देखते ही गदद हो गये। उन्होने पहले अपना आर्शीवाद दिया उसके बाद अंग वस्त्रम्, मेडल पहनाया तथा स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। पूर्व मंत्री ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि यह बेटी जल्द ही वर्ड ऑफ ग्रिनीज बुक अपना नाम दर्ज कराकर हम लोगो नाम पूरे दुनियां में रौशन करेगी। इस मौके पर वैष्णवी के पिता अनुराग श्रीवास्तव,गोल्डी श्रीवास्तव, राकेश यादव समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।  

इससे पूर्व वैष्णवी ने 3 नवम्बर 2020 को इण्टरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड की आन लाइन प्रतियोगिता में मात्र 3 मिनट 21 सेकेंड में भारत के 28 राज्यों के नाम,राजधानी,8 केन्द्र शासित प्रदेशों के नाम व राजधानियां और विश्व के 196 देशो के नाम बताकर विश्व रिकार्ड बना डाली। करीब बीस दिन बाद वैष्णवी ने इण्टरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में अपना ही रिकार्ड ध्वस्त करते हुए 2 मिनट 46 सेकेंड में देश, विदेशो के नाम व राजधानियां बातायी। 
 वैष्णवी ने तीन रिकार्ड इण्टरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में बनायी है। एशिया बुक ऑफ रिकार्ड का दो रिकार्ड अपने नाम की है। तीन रिकार्ड इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड अपने नाम की है। ब्रेवो इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकार्ड में एक अवार्ड जीती है।

Related

news 1242359954773646409

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item