चुनाव आयोग और कोविड -19 के नियमो का हो सख्ती से पालन

जौनपुर। प्रत्याशियों के आपराधिक ब्योरा, लिस्ट व कोविड की नई गाइड लाइन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रट सभागार में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने राजनीतिक दलों से अपेक्षा की कि वे अपने प्रत्याशियों से संबंधित पूरी जानकारी नियमानुसार देंगे और चुनाव में सहयोग करेंगे। चुनाव आयोग और कोविड -19 के नियमो का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया यदि किसी ने अनदेखी किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई किया जायेगा।  

कोविड-19 के घटते मामलों को देखते हुए राजनीतिक गतिविधियों के संदर्भ में चुनाव आयोग द्वारा जारी नए कोविड-19 दिशा-निर्देशों के बारे में सूचित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने नए दिशा-निर्देशों के अनुरूप राजनीतिक दलों से अपनी गतिविधियों को संचालित करने का निर्देश दिया। 
 चुनाव आयोग ने राजनीतिक गतिविधियों के संदर्भ में ढील देते हुए राजनीतिक दलों के लिए 50 प्रतिशत सीमा के भीतर इनडोर मीटिंग व 30 प्रतिशत की सीमा के भीतर आऊटडोर मीटिंग की अनुमति दी है। डोर टू डोर प्रचार में 20 व्यक्तियों की सीमा रहेगी। रोड शो, पदयात्रा, साइकिल/बाइक/वाहन रैली तथा जुलूस पर प्रतिबंध यथावत लागू रहेगा। उन्होंने राजनीतिक दलों से कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अधीन प्रशासन का पूरा सहयोग मिलेगा, किंतु नियमों की अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, नगर मजिस्ट्रेट अग्निहोत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related

news 4808830694359642653

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item