प्रिंसू सिंह ने जब्त कर दी सबकी जमानत, समर्थको ने जमकर उड़ाया अबीर गुलाल

जौनपुर। विधान परिषद चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ब्रजेश सिंह प्रिंसू ने सपा प्रत्याशी समेत दो की जमानत जब्त करके एक बार फिर विधान परिषद में पहुंच गये है।प्रिंसू की जीत होने खबर लगते ही बीजेपी नेताओं समेत भारी संख्या में समर्थक विकास भवन के समाने पहुंच गये। सभी ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया, बैण्ड बाजे के धुन पर जमकर डांस करके जश्न मनाया। लेकिन खास बात यह रही है कि कमल दल वालो ने पार्टी का झण्डा नही लहराया। 

विधान परिषद सदस्य के चुनाव में पड़े मतों की गणना मंगलवार की सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। मतगणना विकास भवन के नीचे हाल में शुरू हुई तो उम्‍मीदवारों की धड़कनें बढ़ गईं। जिला निर्वाचन की तरफ से पांच टेबल लगाए गए थे। प्रत्येक पर चार-चार मतगणना कर्मी गिनती कर रहे थे। पहले मत पत्रों की गड्डी बनाई गई। जिले में मुख्‍य रूप से मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच ही था। लेकिन निर्दल उम्‍मीदवार को भी कोई कमतर नहीं आंक रहा था। मगर आखिरकार परिणाम आया तो भाजपा के उम्‍मीदवार बृजेश सिंह प्रिंसू जीत हासिल करने में सफल रहे। 
 एमएलसी चुनाव के मतों की गणना दो घंटे में ही यानी दस बजे पूरी हो गई। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू 2357 मतों से विजयी हुए। हालांकि अभी ज़िला निर्वाचन अधिकारी की तरफ़ से अंतिम घोषणा नहीं की गई है। इस दौरान पड़े कुल 3961 मतों में भाजपा प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंसू को 3130 मत, सपा प्रत्याशी डाक्टर मनोज यादव को 772 व निर्दल प्रत्याशी भानू प्रसाद को 11 मत मिले। 51 मत अवैध घोषित किए गए हैं।
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ब्रजेश सिंह प्रिंसू पिछला चुनाव बसपा समर्थन से जीतकर एमएलसी चुने गये थे। इस बार बीजेपी ने नामाकंन के आखिरी दिन 19 मार्च को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। प्रिंसू को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद भाजपा के सभी विधायक,पदाधिकारी और नेताओ ने सारे गिले शिकवे भुलाकर एक मंच पर आ गये। सभी ने मेहनत करके पिं्रसू के सिर पर जीत का ताज पहना दिया। जीत होने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, बदलापुर के विधायक रमेश मिश्रा, पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत भारी संख्या में पार्टी के नेता,कार्यकर्ता और धनंजय सिंह के समर्थक मतगणना स्थल विकास भवन के सामने पहुंचकर अबीर गुलाल उड़ाया। बैण्ड बाजे की धुन पर जमकर डांस किया। लेकिन बीजेपी का एक भी झण्डा बैनर नही दिखाई पड़ा।  
जहां बीजेपी प्रत्याशी के जीत चर्चे होती रही वही भारी जीत के बाद भी पार्टी झण्डा गायब रहना भी चर्चाओं में रहा। 

Related

JAUNPUR 5732892895136312785

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item