रोवर्स रेंजर्स के माध्यम से मानवता की सेवा होती है : प्रोफेसर आलोक

 जौनपुर। टी डी पी जी कॉलेज के बलरामपुर हाल में आयोजित जनपदीय रोवर्स रेंजर्स समागम में चैंपियनशिप प्राप्त किए हुए महाविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स विद्यार्थियों को सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह प्राचार्य प्रोफेसर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स के माध्यम से मानवता की सेवा होती है छात्र छात्राओं में नैतिक गुणों का विकास होता है ।

 छात्रों में देश प्रेम और राष्ट्रीयता की भावनाके साथ विद्यार्थी चरित्र निर्माण , समाज सेवा, आरोग्यता, हस्त कौशल का ज्ञान भी प्राप्त करते हैं जो कि उनके सर्वांगीण विकास में अत्यधिक महत्वपूर्ण है। वी.ब.सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के जनपद संयोजक डॉ अजय कुमार दुबे ने कहा कि स्काउट गाइड रोवर रेंजर का उद्देश्य नवयुवकों को जीवन जीने की कला सिखाना है, उनमें पूर्ण शारीरिक ,मानसिक, बौद्धिक, सामाजिक तथा आध्यात्मिक क्षमताओं का विकास करना है जिससे कि वह एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी क्षमताओं के द्वारा स्थानीय, राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योगदान कर सकें । डॉ अरुण कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स हमें एक दूसरे की मदद करना और मानवता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने पर बल देता है। टीडी कॉलेज रोवर रेंजर्स संयोजक डॉ ओम प्रकाश सिंह ने कहा महाविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स ने मडियाहू पीजी कॉलेज मडियाहू जौनपुर में संपन्न हुए 30 वें जनपदीय रोवर्स रेंजर्स समागम में चैंपियन हो करके महाविद्यालय का मान सम्मान और गौरव बढ़ाया है । 
महाविद्यालय में रोवर्स रेंजर्स के कार्यक्रम को सक्रियता से संचालित होते रहते हैं और यहां के रोवर्स रेंजर्स विभिन्न पर्वों पर सामाजिकता के कार्यों पर निरंतर कार्य करते रहते हैं । डॉ राजीव रतन सिंह एवं डॉ श्रद्धा सिंह ने अनुशासन और कर्तव्य की भावना के साथ सेवा कार्य करने और बल दिया । जनपदीय समागम में सहभागिता करने वाले सभी रोवर्स रेंजर्स को पुरस्कार प्रदान किया गया।पुरस्कृत छात्र छात्राओं ने प्रसन्नता की अनुभूति को प्रकट किया और कहा कि उनके व्यक्तित्व विकास में रोवर्स रेन्जर्स की महत्वपूर्ण भूमिका है । सम्मान समारोह का संचालन डॉ देवेन्द्र सिंह ने किया ।राष्ट्रगान के साथ सम्मान समारोह संपन्न हुआ ।

Related

जौनपुर 7735859537849968200

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item