राजकीय शोक के दिन सेनापुर में देर शाम तक फहरता रहा राष्ट्रीय ध्वज


 जिम्मेदार अधिकारी रहे बेखबर,डीएम के लिया संज्ञान,

आनन फानन में देर शाम तक झुकाया गया राष्ट्रीय ध्वज

केराकत जौनपुर। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया यूएई में 40 दिन तक झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज जिसको देखते हुए भारत सरकार ने भी  दिवंगत आत्मा के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक मानने का निर्णय लिया गया है इस अवधि में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया जायेगा एवं कोई शासकीय कार्यक्रम नहीं होंगे।पर आलम ये है कि राजकीय शोक पर राष्ट्रीय ध्वज देर शाम तक फ़हर रहा है जी हम बात कर रहे है 

सेनापुर शहीद स्तंभ के प्रांगण में शहीदों के सम्मान में फहर रहे राष्ट्रीय ध्वज की। जिसे शनिवार के एक दिन के राजकीय शोक पर जहां ध्वज को आधा झुकाया जाता है वही शहीद स्तंभ के प्रांगण में देश शाम तक फहरता रहा राष्ट्रीय ध्वज।राष्ट्रीय ध्वज को फहरता देर शाम तक फहरता देख जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा से टेलीफोनिक वार्ता कर फहर रहे राष्ट्रीय ध्वज से अवगत कराया गया तो स्थानीय प्रशासन ने हड़कंप मच गया आनन फानन में माली शिवकुमार के द्वारा देर शाम लगभग 5:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया गया।

 राजकीय शोक के दिन देर शाम तक ध्वज फहरता रहा जिस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से बेखबर रहा जो अपने आप में बड़ा सवाल खड़ा करता है ? राजकीय शोक के दिन आखिर जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को क्यों नहीं झुकाया जाता है? क्या राजकीय शोक की परिभाषा को जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी नहीं समझते है या जान बूझ कर नजरंदाज किया जाता है।

Related

डाक्टर 8076221477788036937

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item