युवाओं के प्रेरणास्त्रोत है स्वामी विवेकानन्द

जौनपुर । स्वामी विवेकानंद जी के पुण्यतिथि पर संगत पंगत के जिला पदाधिकारियों ने वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष विश्व प्रकाश श्रीवास्तव दीपक पत्रकार के आवास पर एक संगोष्ठी जिलाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव हैप्पी के अध्यक्षता में अयोजित किया गया। संचालन महामंत्री सुलभ श्रीवास्तव ने किया।

इस अवसर पर प्रदेश सहसंयोजक बच्चा भइया ने कहा की आज विश्व पटल पर सनातन संस्कृति के स्वर्णिम परचम को लहराने वाले युगपुरुष एवम युवाओं के प्रेरणास्त्रोत कायस्थ रत्न स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि पर संगत पंगत परिवार भावभीनी श्रंद्धाजलि अर्पित करता हैं। जिला अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज हमें उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है हमें उनके आदर्शों अनुसरण करना चाहिए कायस्थ समाज के सिरमौर से हमें आज भी उनके ऊपर गर्व है।

 वरिष्ठ उपाध्यक्ष विश्व प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा किस्वामी विवेकानन्द वेदान्त के विख्यात और प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु थे। उनका वास्तविक नाम नरेन्द्र नाथ दत्त था। उन्होंने अमेरिका स्थित शिकागो में सन् 1893 में आयोजित विश्व धर्म महासभा में भारत की ओर से सनातन धर्म का प्रतिनिधित्व किया था।उनका जन्म 12 जनवरी 1863,कोलकाता में हुआ था। महज 39 साल की उम्र में 4 जुलाई 1902, बेलुर मठ, हावड़ा में उनका निधन हो गया।उनके अनमोल वचन और संदेश आज भी युवाओं के लिये प्रेरणा स्रोत है।स्वामी जी का कथन था कि उठो, जागो और तब तक नहीं रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाय।वर्तमान समय की माग है कि हमे उनके कहे गए विचारों को आत्मसात करते हुए अपने अतीत के गौरवशाली इतिहास को संजोए रखे और समाज के सामने बेहतर उदाहरण प्रस्तुत कर सके।हम सब आज उन्हें अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। 

 जिला मीडिया प्रभारी अंकित श्रीवास्तव पत्रकार, शरद श्रीवास्तव, अनुपम श्रीवास्तव ,अमित श्रीवास्तव, अनीश श्रीवास्तव ,अनिल श्रीवास्तव आतिश श्रीवास्तव, डॉ प्रतिमा श्रीवास्तव ,प्रियंका श्रीवास्तव अज्जू श्रीवास्तव,अमित श्रीवास्तव, आदि चित्रांश उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 6167552763259196058

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item