इस प्राथमिक स्कूल में छात्रों को आत्मरक्षा के लिए सिखाया जा रहा है जूडो कराटे

 

जौनपुर । जिले के एक प्राथमिक स्कूल में बच्चों को जहां गुणवत्ता युक्त शिक्षा दी जा रही है वहीं छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने व आत्मरक्षा के लिए जूडो कराटे की ट्रेनिंग दी जा रही है। छात्र -छात्राएं मन लगाकर इस विद्या को सीखना रही है ।

जिला मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर सिरकोनी ब्लाक के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय चकताली में जहां कान्वेंट स्कूलों की तर्ज पर बच्चों को पढ़ाया लिखाया जा रहा है, स्मार्ट क्लास चलते हैं, साथ ही छात्र छात्राओं को आत्मसुरक्षा के लिए ब्लैक बेल्ट ट्रेनर द्वारा जूडो कराटे सिखाया जा रहा है । यह क्लास शुक्रवार और शनिवार को चलाई जाती है , इस क्लास को चलाने का खर्च इस विद्यालय की शिक्षिकाओ द्वारा ही किया जाता है।

 इस विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डॉ उषा सिंह बताती है कि आजकल के जमाने में महिलाओं को सशक्त होना बहुत जरूरी हो गया है , इसलिए हम अपने स्कूल की छात्राओं को आत्मरक्षा करने की के लिए ताइक्वांडो की ट्रेनिंग दिला रही हूं,  बच्चे मन लगाकर इस कला को सीख रहे हैं , आगे चलकर यह बच्चे खुद अपनी सुरक्षा करने में सक्षम होंगे तथा अन्य लोगों को सेवा कर पाएंगे। बच्चों को अच्छी ट्रेंनिग देने के लिए मुंबई से सीखकर आये ब्लैक बेल्ट धारी राजकुमार त्रिपाठी को लगाया गया है, इनका खर्च हमारे स्कूल की अध्यापिकाएं उठाती है।  

पढ़ाई के अलावा स्कूल में यह खेल सीखने को लेकर बच्चों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है , बच्चे निष्ठा पूर्वक इस कला को सीख रहे हैं।

Related

JAUNPUR 3158536175012659127

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item