शासन की मंशा पर पानी फेर रहा है जेल का गन्दा पानी , जिम करने वालो पर संकट के बादल

 जौनपुर। आम जनता का स्वास्थ्य अच्छा रहने के बनाये गये ओपेन जिम और पार्क में जेल का गंदा पानी बहाये जाने से शासन की मंशा पर पूरी तरह से पानी फिरता नजर आ रहा है। इस जिम में व्यायाम करने आने वाले बच्चे  महिला, युवा और बुजुर्गो का अब मोह भंग होने लगा है। सभी ने कहा कि पार्क की इस दुर्दशा से जिला प्रशासन और नगर पालिका परिषद को अवगत कराया गया इसके बाद भी किसी ने इसकी सुधि नही ली। 

नगर के सिविल लाइन रोड पर शेखपुर मोहल्ले में जिले जेल के बगल में नगर पालिका परिषद द्वारा एक पार्क और ओपेन जिम की स्थापना किया गया है। पार्क के बीच में प्रख्यात कवि स्वर्गीय श्रीपाल सिंह "क्षेम" की मूर्ति स्थापित किया गया है। इस जिम का उद्घाटन नगर विधायक व प्रदेश सरकार में मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया था।  पार्क में नन्हे मुन्ने बच्चो से लेकर बुजुर्गो की भारी जमात की जुटान होने लगा है लोग टहलते है, अत्याधुनिक मशीनों पर व्यायाम करते है और योग करते है। 

लेकिन मौजूदा समय में जेल का गंदा पानी बहाये जाने से पूरे पार्क को कचरे ने अपने आगोश में ले लिया है पानी जमा होने से पार्क में लगाये गये चार लाख 64 हजार की मशीने जंग खा रही है। यहां पर व्यायाम करने के लिए आने वाली महिलाओं युवाओं व बुजुर्गो को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सभी ने बताया कि पार्क में पानी भरने से दुर्गन्ध उठ रही है बड़े बड़े मच्छर काट रहे है। जिसके कारण हम लोग न तो कसरत कर पा रहे न ही योग। इस बारे कई बार जिला प्रशासन से लेकर नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से शिकायत किया गया इसके बाद भी पार्क की हालत बदहाल है। 

इस पार्क में जेल का गंदा पानी जहां शासन प्रशासन की मंशा पर पानी फेर ही रहा है वही अपना स्वास्थ्य अच्छा करने का सपना सजोये यहां आने वाले नागरिकों के स्वास्थ्य पर उल्टा असर होने की सम्भावना प्रबल कर रहा है। 



Related

JAUNPUR 6143601584345249070

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item