ताहिरपुर के बच्चों से बेबाकी से जवाब पाकर प्रसन्न हुये मुख्यमंत्री

 

जौनपुर। पूर्वांचल विश्विद्यालय में सभा को संबोधन करने से पहले मुख्यमंत्री वहां बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बनाये गए डिस्कवरी लैब की तरह बनाये गए स्टाल का निरीक्षण किये। 

 मुख्यमंत्र द्वारा निरीक्षण के दौरान वहा उपस्थित प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर सिकरारा के छात्र छात्राओं काजल बानो वैष्णवी सिंह मानवी प्रजापति संस्कृति गौतम अंश चौरसिया मयंक प्रजापति अनंत मौर्य से इन उपकरणों के बारे में पूछने पर बच्चों  द्वारा बहुत ही बेबाकी से जवाब पाकर बहुत खुश हुए। काजल बानो ने तो 30 सेकंड के अंदर 75 जनपदों के नाम बताया तो मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में भी इन बच्चों का जिक्र करते हुए शिक्षकों की जमकर सराहना किया।

 इस दौरान वहां उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल द्वारा बताया गया कि जनपद के 218 विद्यालयों में डिस्कवरी लैब का निर्माण होना है तथा जनपद के लगभग 700 विद्यालयों में स्मार्ट क्लास रूम की व्यवस्था हो गई है। तथा प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के प्रधानाध्यापक अमित सिंह द्वारा मुख्यमंत्री जी से बताया गया कि इस तरह के 150 से अधिक उपकरण विद्यालय में स्थापित है जिससे विद्यालय के बच्चों में शुरू से ही वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास होता है। दौरान वहाँ राज्य पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक अशोक सोनकर ,संयुक्ता सिंह , स.अ. शिप्रा सिंह उपस्थित रही।

Related

डाक्टर 6778993258718451010

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item