टूटी नए पुल की रेलिंग , मचा हड़कम्प, संजय गांधी ने रखी थी इस ब्रिज की अधारशिला

 

जौनपुर। नगर के नए पुल पर आज बड़ा हादसा होने से बच गया । किसी भारी वाहन के गुजरते समय जर्जर हो चुकी पुल की रैलिंग का एक हिस्सा धराशाई हो गया। रेलिंग टूटने से उस वक्त पुल से गुजर रहे लोगो मे हड़कम्प मच गया। लोग तेजी से पुल पार करने के बाद राहत की सास ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर टूटे हिस्से के पास बॉस बल्लियो से घेर कर  खतरे वाले पट्टे से घेर दिया।

जौनपुर शहर से आजमगढ़ जाने वाली  रोड पर  गोमती नदी पर 4 जनवरी 1977 को तत्कालीन मुख्यमंत्री एनडी तिवारी की मौजूदगी में संजय गांधी ने नीव रखी थी। यह पुल 45 वर्ष में जर्जर हो गया है , 10 जुलाई 2020 को सेतु निगम की टीम ने  इस पुल की मजबूती के आकलन किया था, जांच पड़ताल के बाद भी इस पुल का मरम्मत नही किया गया , केवल हल्के फुल्के गड्ढो को पाटकर खाना पूर्ति किया गया। यातायात की दृष्टिकोण से यह ब्रिज सबसे महत्वपूर्ण है , इसी पुल से गुजरकर गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर अयोध्या और इन जनपदों से आने वाले लोग प्रयागराज , मिर्जापुर और जौनपुर मुख्यालय पहुंचते है , इसके अलावा सभी नामी गिरामी कान्वेंट स्कूलों के बसे नन्हे मुन्ने छात्रों को लेकर गुजरती है। 

बुधवार की शाम भारी वाहन की धमक से रेलिंग टूट गई , समय रहते इस पर ध्यान नही दिया गया तो किसी बड़े हादसे से इंकार नही किया जा सकता है।

Related

जौनपुर 1061109319425563471

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item