जौनपुर को विदेशी संगठन दिया ISO9001:2015, जानिए क्या है पूरा मामला

 

जौनपुर। जिले के अफसरों और कर्मचारियों की कार्य प्रणाली से भले ही यहां की जनता, फरियादी और अधिवक्ता संतुष्ट हो या न हो लेकिन विश्व परिषद संगठन क्वालिटी आस्ट्रिया पूरी तरह से सन्तुष्ट है ,विश्व परिषद संगठन क्वालिटी आस्ट्रिया के सदस्यों ने जिले में आकर डीएम समेत कई उच्चाधिकारियों के कार्यालयों का ऑडिट किया जिसमें रिकार्ड रूम को छोड़कर सभी ऑफिसों में ऑल इज वेल मिला , सन्तुष्ट होने पर इस संगठन ने जिले को ISO9001:2015 प्रदान किया।

अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय ने बताया कि विश्व परिषद संगठन क्वालिटी आस्ट्रिया ने गतमाह लगातार कई दिन कलेक्ट्रेट जौनपुर के कार्यो, जनसमस्याओं के निराकरण की पद्धति एवं वादों के निस्तारण की प्रक्रिया, जिलाधिकारी जौनपुर मनीष कुमार वर्मा द्वारा जन सुनवाई की प्रक्रिया, संयुक्त कार्यालय व राजस्व अभिलेखागार (रिकार्ड रूम) का लगातार आडिट किया गया। रिकार्ड रूम में कुछ कमियाँ इंगित की गयी जिन्हें दूर करने के लिए क्वालिटी आस्ट्रिया ने 03 माह का समय प्रदान किया है। अन्य सभी कार्यों के निष्पादन की पद्धति जन समस्याओं की सुनवाई व निस्तारण की पद्धति आदि की विस्तृत रिर्पोट क्वालिटी आस्ट्रिया के मुख्यालय वियना (आस्ट्रिया) संबंधित आडिटरों द्वारा भेजी गयी। 

   क्वालिटी आस्ट्रिया ने रिर्पोट से संतुष्ट होने के उपरान्त कलेक्ट्रेट जौनपुर को ISO9001:2015 प्रदान किया है। जनपद के समस्त अधिकारियों व कार्यालय सहायकों को इस हेतु जिलाधिकारी द्वारा बधाई दी गयी एवं सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से उत्तरोत्तर सुधार की अपेक्षा की गयी।

Related

डाक्टर 7965406397104043154

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item