हिज़ाब पर क़ानून ने पाबंदी नही लगाई: बोले आरिफ़ मोहम्मद खान

खेतासराय(जौनपुर) जिले में आये केरल के राज्यपाल मो आरिफ़ खान ने मंगलवार की शाम ढंडवारा में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश मे झूठी अफ़वाह फ़ैलाकर दहशत का माहौल बनाया जा रहा है, जबकि यूपी में ऐसा कही नही है । जाति धर्म की राजनीति होती तो मैं कानपुर जैसे शहर में दो बार सांसद नही चुना जाता । यहाँ आने से पूर्व पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए ।


तय प्रोटोकॉल के तहत अपने मित्र सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ज़ेडके फैजान के घर पर उनका हॉल जानने राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद खान मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि हिज़ाब पर कोई पाबंदी नही है, सिर्फ़ लोगों को गुमराह किया जा रहा है । सिविल कोड के प्रश्न पर कहा कि हिन्दू सिविल कोड कब ? उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ये एक्ट 1950 में ही लागू हो गया था क्या सिख, जैन, हिन्दू और बौद्धिस्ट सब एक जैसे हुए । हिंदुस्तान हमेशा तहज़ीबी एतबार से अपनी पहचान रही है । जमीअत उलेमा हिन्द के तरफ़ से  मदरसों पर सरकार की तऱफ से सहयोग के बाबत उन्होंने कहा कि  यह उनका अपना बयान है।  मेरा मानना है कि शिक्षण संस्थान ऐसा होना चहिए जिसमें सभी धर्मों के लोगों तालीम मिल सके । केरला में यूनिवर्सिटियों में वॉइस चनासलरो के मतभेद के बाबत कहा कि ऐसा कुछ नही है, गिनती भर के लोगों के विरोध का कोई मायने नही है । मैं हमेशा समरसता की बात करता हूँ, योगी सरकार की उन्होंने तारीफ़ की ।


इस मौके पर विधायक रमेश सिंह, परवेज़ आलम भुट्टो, साज़िद आज़मी, अब्दुल्ला एडवोकेट, प्रधानाचार्य तबरेज़ आलम समेत अन्य लोग मौजूद रहे 



*राज्यपाल का प्रोटोकॉल बढ़ा*


खेतासराय(जौनपुर)क़रीब चार पहुँचे ढंडवारा कला पहुँचे केरल के राज्यपाल आरिफ़ मोहम्मद खान ने गांव के लोगों से देरशाम तक बातचीत करते रहे । डीएसपी चोभ सिंह ने बताया कि अधिवक्ता ज़ेडके फैजान के घर पर निजीय कार्यक्रम के चलते उनका प्रोटोकॉल दो घण्टे और बढ़ा दिया गया है । उनसे मिलने वालों का तांता लगा रहा । पुलिस प्रशासन के लोग हाफ़्ते दिखे ।

Related

डाक्टर 413645883799260532

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item