P W D ने बना दी दुनियां की सबसे अजूबी सड़क , भुगत रही है जनता

जौनपुर। लोकनिर्माण विभाग ने रामनगर भड्सरा रेलवे क्रासिंग से बड़े हनुमानजी के मंदिर तक विश्व की सबसे अजूबी सड़क बनाया है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है । पीडब्लूडी की नासमझी के चलते इस इलाके की जनता का जीवन नरकीय हो गया है। एक वर्ष पहले बनी सड़क खुद गवाही दे रही है जमकर भृष्टाचार हुआ है। आजिज आयी जनता आंदोलित होकर जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौपा है। 
जौनपुर लोक निर्माण विभाग की काबिलियत देखनी है तो आप लाइन बाजार से कचीगांव  रोड चलिए इस रोड पर रेलवे क्रासिंग से भड्सरा चौराहे तक निर्माण विभाग 2 ने  3.75 मीटर करीब 5 सौ मीटर लम्बी सीसी रोड का निर्माण एक वर्ष पूर्व किया था। इस सड़क के समान्तर दोनों तरफ सड़क से 5 फीट की दूरी पर हुआ है , लेकिन सड़क और नाली के बीच मिट्टी तक नही पाटा गया जिसके चलते सड़क के दोनों गंदे पानी हिलोरे मार रही है। जिसके कारण इस इलाके में रहने वालों का जीवन नर्क बन गया है। सबसे अधिक परेशानी ट्रेन गुजरने के बाद फटक खुलने के बाद होती है दोनों तरफ से गाड़ियों का रेला चलता है कोई न कोई गाड़ी सड़क से उतरकर कीचड़ में फंस जाती है जिसके चलते घंटो जाम के झाम से जूझना पड़ता है ।
  नरकीय जीवन झेल रहे लोगों के सब्र का बांध टूट गया गुरुवार को  किशुनपुर, बंशगोपालपुर, भुआला पट्टी, बरबसपुर की जनता जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर बताया कि गाँव के निवासियों के आवागमन के लिए लाइनबाजार से सीतमसराय मुख्य मार्ग से रेलवे क्रासिंग से आगे पूरब दिशा में रामनगर भरसड़ा से बंशगोपालपुर मार्ग की नाली काफी दिनों से क्षतिग्रस्त है और मुख्य मार्ग लाइनबाजार से सीतामसराय मुख्य मार्ग के दोनों तरफ निर्मित नाली जाम होने से जल निकासी न होने के कारण मुख्य मार्ग व सम्पर्क मार्ग पर लम्बे समय से कीचड व पानी होने के कारण तथा सम्पर्क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने के कारण लोगों के दरवाजे पर गंदा पानी भरा रहता है और लोगो को आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

जनहित को ध्यान में रखते हुए मुख्य मार्ग के दोनो तरफ निर्मित नाली से जल निकासी तथा रामनगर भरसड़ा सम्पर्क मार्ग के किनारे निर्मित बाली क्षतिग्रस्त नाली की मरम्मत अथवा पुर्ननिर्माण कराया जाना नितान्त आवश्यक है।



01/12/2022 14:52

Related

डाक्टर 8438647905130034195

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item