साजिदा गर्ल्स इंटर कॉलेज में चला बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ हस्ताक्षर अभियान

 

जौनपुर । जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशानुसार 18 से 24 तक आयोजित होने वाले राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम के तहत 17 जनवरी 2023 को साजिदा गर्ल्स इंटर कॉलेज में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ हस्ताक्षर अभियान का प्रथम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

            उक्त अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का शपथ दिलाकर महिला शक्ति केंद्र की जिला समन्वयक द्वारा कहा कि हमें लड़कियों के महत्व को समझना होगा। लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। अगर उन्हें सही समय पर उपयुक्त अवसर और सुविधाएं दी जाएं तो वे क्या नहीं कर सकती। इसके विपरीत हम बेटियों को बोझ मानकर गर्भ में ही मरवाना चाहते हैं अगर वो पैदा हो जाती है तो हर स्तर पर उसके साथ भेदभाव करते हैं, विवाह की चिंता में लगे रहते हैं। गांव और शहर दोनों ही जगह लड़कियों की सुरक्षा के लिए खतरा हमारे अपने ही बेटों से रहता है अगर बच्चों के पालन-पोषण में समानता रखी जाएगी तो बेटे-बेटियों का सम्मान करना सीखेंगे।

            लड़कियों को आगे बढने और हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रेरित करते हुए बेटियों को शिक्षा व आत्मनिर्भरता के प्रति जागरूक किया गया।

               कार्यक्रम में महिला शक्ति केंद्र की जिला समन्वयक प्रतिभा सिंह व बबिता, विद्यालय की प्रधानाचार्या और समस्त शिक्षिकाये ने कार्यक्रम को सफल बनाया।

Related

डाक्टर 6776986217774206156

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item