पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ने बदल दी इस स्कूल की सूरत, स्मार्ट क्लास रूम भी कराया स्थापित

जौनपुर। भारत सरकार के विद्युत् मंत्रालय का महारत्न उद्यम एवं पावर ट्रांसमिशन में अग्रणी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड लाखों देशवासियों के जीवन में रोशनी करने के साथ-साथ उनके आर्थिक और सामाजिक विकास में अपने निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत अहम् भूमिका निभा रहा है। पावरग्रिड ने विगत 10 वर्षों में, 1500 करोड़ की सीएसआर परियोजनाओं के क्रियान्वयन से एक समृद्ध एवं आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अहम् भूमिका निभाई है।

              पावरग्रिड उत्तरी क्षेत्र-3 द्वारा गत तीन वर्षों में लगभग 40 करोड़ रूपय की सी.एस.आर. परियोजनाओं का उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में कार्यान्वित किया गया ।
            इसी क्रम में लगभग 28 लाख रूपए की राशि देकर पावरग्रिड ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत तहसील केराकत, ग्राम अकबरपुर के जूनियर हाई स्कूल में स्मार्ट कक्षाओं की स्थापना,अतिरिक्त क्लास रूम,हाल, शौचालय के निर्माण एवं सोलर लाईट, कुर्सी, मेज इत्यादि की आपूर्ति के कार्य को पूर्ण करवाया जिसका लोकार्पण जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा किया गया।
              विद्यालय में कुल 151 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे थे जिनके पठन-पाठन के लिए 4 कक्ष निर्मित थे जिसमे से एक जर्जर हालत में था। ऐसे में मात्र 3 कमरों में कोविड संक्रमण काल में कक्षायें चलाना काफी कठिन था। एक नए हाल एवं एक शौचालय का निर्माण आवश्यक था। साथ-ही-साथ नए हाल में छात्रों एवं शिक्षकों के लिए कुर्सी मेज, नए हाल सहित अन्य कक्षाओं के लिए विद्यालय परिसर में सोलर स्ट्रीट लाईट की स्थापना किया जाना आवश्यक था।
             जिलाधिकारी ने पावरग्रिड को इस जनउपयोगी कार्य हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया गया। उन्होंने बच्चों से कहा कि मेहनत एवं लगन से पढ़ाई करते हुए अपने अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। कड़ी मेहनत से ही सफलता को प्राप्त किया जा सकता है।
            पावरग्रिड के निदेशक ने बच्चों से कहा कि जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करें और मन लगाकर पढाई करें।
             इस कार्य से उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के शैक्षणिक परिवेश में गुणात्मक वृद्धि होगी तथा राज्य द्वारा डिजिटल शिक्षा के प्रोत्साहन के प्रयास को बल मिलेगा जिससे वे डिजिटल लर्निंग के केंद्र के रूप में विकसित होकर सर्वांगीण विकास के मार्ग पर अग्रसर होंगे।
                इस अवसर पर पावरग्रिड के निदेशक (कार्मिक) डॉ.वी.के. सिंह, कार्यपालक निदेशक आर. नागपाल, मुख्य महाप्रबंधक एस.के. राय तथा वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ए.के. मिश्रा उपस्थित थे।

Related

जौनपुर 1265623113513478715

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item