हमारा आंगन-हमारे बच्चे समारोह में अभिभावकों को किया गया जागरूक

जौनपुर। विकास खण्ड मुफ़्तीगंज बाबा प्रसिद्ध नारायण महाविद्यालय बगथरी मुफ़्तीगंज के प्रांगण में  ग्रामीण बच्चों को प्री-प्राइमरी शिक्षा दिलाने के लिए हमारा आंगन-हमारे बच्चे समारोह आयोजित कर अभिभावकों को जागरूक किया गया । खंड शिक्षा अधिकारी नीरज श्रीवास्तव, खण्ड विकास अधिकारी रवि सिंह, और बाल विकास परियोजना अधिकारी मुफ़्तीगंज कार्यालय से सुपरवाइजर तीजा यादव ने सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन करके कार्यक्रम की शुरुआत किया । खंड शिक्षा अधिकारी नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चों को मनोरंजक व ज्ञानवर्धक पढ़ाई के प्रति जागरूक करने के लिए हमारा आंगन-हमारे बच्चे उत्सव का आयोजन किया गया ।


उत्सव में गोष्ठी, पीपीटी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम उत्सव के बारे में विस्तार से बताया गया । कार्यक्रम में एक उत्कृष्ट आंगनवाड़ी  शशि सिंह और एक उत्कृष्ट सहायक अध्यापक विमल मिश्रा के साथ विकासखंड के 10 जागरूक छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया । ARP रवि प्रताप राहुल विकास सिंह और जयप्रकाश यादव द्वारा  कार्यक्रम में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत परिषदीय स्कूलों में बेसिक शिक्षा विभाग  और बाल विकास विभाग की ओर से नौनिहालों के अभिभावकों को जागरूक किया गया ।

 मंच का संचालन राम दुलार यादव ने किया । कार्यक्रम में सभी आंगनवाड़ी कार्यकत्री और नोडल शिक्षकों के साथ जिला मंत्री सतीश पाठक,रेखा निषाद,सौरभ अस्थाना,चंचल सिंह, नेहा सिंह, चक्रवर्ती सिंह, नितेश यादव सहित कई अध्यापक रहे ।

Related

डाक्टर 6851231617525802225

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item