पुरातन छात्रों को अपने स्कूलों, कॉलेजों में एक बार अवश्य जाना चाहिये: श्याम मोहन यादव

 जौनपुर। उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों और हैदराबाद के प्रख्यात समाजसेवक एवं युवा उद्यमी श्याम मोहन यादव शुक्रवार को जौनपुर पहुंचे। श्री यादव ने वर्ष 1995 में बीआरपी इंटर कॉलेज में पढ़ाई की थी। उन्हें अपने कॉलेज से भावनात्मक लगाव था। इसी क्रम में कॉलेज पहुंचकर प्रधानाचार्य डा सुभाष चन्द्र सिंह से मुलाकात करते हुये कालेज के विकास पर प्रसन्नता जताई। इसी क्रम में शीर्ष उद्योगपति व प्रख्यात समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह, केराकत के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी आदि से मुलाकात किया।

गौरतलब है कि श्याम मोहन यादव तेलंगाना में अपनी टीम के माध्यम से लोगों की मदद करते हैं। खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के समस्याओं के समाधान में अहम भूमिका निभाते हैं। यूपी-बिहार के लोगों के ट्रेन संबंधी समस्याओं को लेकर काफी संघर्ष कर रहे हैं। इस संबंध में वे रेल मंत्री समेत कई अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं। जौनपुर भ्रमण के दौरान श्याम मोहन यादव ने कहा कि जनपद से भावनात्मक लगाव है। जौनपुर में अध्ययन करने के कारण यह मुझे घर जैसा लगता है। सभी पुरातन छात्रों को अपने कालेजों/स्कूलों में जाना चाहिए। दूसरे प्रदेशों में उच्च पद पर और व्यवसाय के क्षेत्र में आगे बड़े लोगों को स्कूल कालेजों के विकास में अपना थोड़ा योगदान देना चाहिए और छात्रों को अपनी संघर्ष की कहानी से अवगत कराना चाहिए।
उन्होंने कहा कि रोजी रोटी की तलाश में दूसरे प्रदेश में गए हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मुम्बई, दिल्ली, सूरत, तेलंगाना आदि शहरों में रहने वाले हिन्दी भाषियों को घर आने के लिए ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रहा है। हम अपने स्तर से तो लड़ाई मेल सुविधा के लिए लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के जनप्रतिनिधि खासकर सांसदों को किस दिशा में रेल मंत्री से बातचीत कर उचित कदम उठाना चाहिए।
इस अवसर पर शिक्षाविद् डा. बृजेश यदुवंशी, पत्रकार दिलीप शुक्ला, बबलू यादव, रविकांत यादव, धनंजय पांडेय, गोपाल पांडेय सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1692223240842424687

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item