गंगा समग्र के पदाधिकारियों का गंगा घाट की सफाई अभियान जौनपुर पहुंचा

जौनपुर। गंगा समग्र का अभियान जौनपुर पहुंचा। यहां सफाई का अभियान तूतीपुर घाट पर हुआ जहां जिला संयोजक भृगुनाथ पाठक ने कहा कि गंगा हमारी मैया है। अविरल गंगा निर्मल गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए जौनपुर में प्रत्येक घाट की सफाई का अभियान शुरू किया जाएगा। हर वार्ड संयोजक को बताया गया कि अपनी घाट की सफाई प्रत्येक रविवार नगरवासियों एवं घाट के आस—पास रहने वालों के साथ मिलकर घाट की सफाई शुरू करें।

जिला सम्पर्क प्रमुख अतुल जायसवाल ने कहा कि आज गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए हमको घाट की सफाई करना अति आवश्यक है। जब घाट की सफाई हो जाएगी तो हर घाट पर गंगा आरती का प्रारंभ किया जाएगा। प्रत्येक रविवार को  घाट पर गंगा आरती प्रारंभ किया जाएगा। प्रातः 7:30 बजे ही गंगा समग्र के सभी कार्यकर्ता माँ आदि गंगा गोमती के तूतीपुर घाट पर सहायक नदी आयाम प्रमुख अतुल सिंह के अगुवाई में घाट की सफाई किया एवं नगर पालिका से सम्पर्क कर सभी इकट्ठे कूड़े कचरों को हटवाया।
जिला संयोजक भृगुनाथ पाठक, सह जिला संयोजक राघवेंद्र सोलंकी, अतुल जायसवाल, गुरु प्रसाद समेत कई कार्यकर्ताओं ने अपना अपना श्रमदान किया। घाट के आस—पास घूम रहे स्थानीय कुछ निवासियों को भी नदियों के रखने में पूर्ण सहयोग देने का संकल्प लिया। इस अवसर पर प्रांतीय सह संयोजक डॉ अभिषेक श्रीवास्तव, गुरू प्रसाद युवा वाहिनी, मुन्ना लाल, ओम प्रकाश, सियाराम, श्यामू बिन्द, लालू बिंद, मुंशी बिंद, ज्ञान साहू आदि उपस्थित रहे। अंत में जिला सह संयोजक राघवेंद्र सोलंकी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related

जौनपुर 1806830760024734745

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item