दो भाइयों ने जौनपुर का नाम किया रोशन, एक कस्टम इंस्पेक्टर तो दूसरा बना असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर

 मछलीशहर, जौनपुर। लक्ष्य के प्रति दृढ़, इरादे नेक तथा स्वयं पर कड़ा अनुशासन हो तो मंजिल पाना मुश्किल नहीं है। ऐसे ही संघर्षशील, जुझारू दो भाई गौरव दुबे व आशीष दुबे है जो मछलीशहर तहसील क्षेत्र के भिदुना के निवासी हैं। बताया गया कि ये दोनों अपनी प्रारंभिक शिक्षा तो गांव के ही विद्यालय से की। गौरव ने स्नातक की शिक्षा तिलकधारी महाविद्यालय से प्राप्त की तो आशीष ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की राह पकड़ी।


 बचपन से ही मेधावी अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित गौरव दो बार एनडीए की परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किए किंतु मंजिल तो कहीं और थी। ऐसे में उन्होंने एसएससी की परीक्षा के माध्यम से प्रथम बार पासपोर्ट विभाग एवं पुनः भारतीय डाक सेवा विभाग में चयनित होकर विगत 7 वर्षों से नौकरी करते हुए पुनः सीजीएल वर्ष 2022 की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर कस्टम इंस्पेक्टर पद प्राप्त कर लिए।

उसी राह पर आशीष ने पहले केंद्रीय सरकार के सर्वेक्षण विभाग, दोबारा भारतीय डाक सेवा विभाग में और अब तीसरी बार सीजीएल 2022 परीक्षा में सफलता प्राप्त कर केंद्रीय सचिवालय नई दिल्ली में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर चयन प्राप्त कर लिया है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों सहित स्थानीय लोगों में हर्ष व्याप्त है।
इस सफलता पर दोनों भाइयों से बातचीत करने पर बताया कि मां, दादी परिवार के साथ ही मेरे फूफा जी तरुन शुक्ल का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा। उनके द्वारा सदैव मुझे मार्गदर्शन मिलता रहा और हम दोनों भाइयों ने उनका अनुसरण किया। साथ ही मेरे और भी श्रेष्ठजन का आशीर्वाद एवं अपने शुभचिंतकों का मार्गदर्शन मिला जिससे यह सफलता संभव हो पाया।

Related

जौनपुर 5748485122805474106

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item