इस्लाम के चौक का ऐतिहासिक चेहलुम 5 एवं 6 सितम्बर को

 जौनपुर। इस्लाम के चौक का ऐतिहासिक चेहलुम 5 एवं 6 सितंबर को मनाया जायेगा। इस सिलसिले में सोमवार को चेहल्लुम कमेटी का प्रतिनिधिमण्डल सैयद लाडले हसन ज़ैदी कार्यवाहक मुतवल्ली के नेतृत्व में एडीएम (वि० एवं रा०) राम अक्षयबर चौहान से उनके कार्यालय में मिला और सुरक्षा व्यवस्था के साथ अन्य सुविधाओं की मांग का ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी अनुज झा के निर्देश पर एडीएम के साथ सिटी मजिस्ट्रेट जलराजन चौधरी व क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप गुप्ता भी मौजद थे। इन्हीं अधिकारियों को चेहलुम को सकुशल सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी सौंपते हुए प्रशासन ने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।

बताया गया कि शिराजे हिन्द का ऐतिहासिक चेहलुम पूरी दुनिया में अपना अलग स्थान रखता है। इस्लामिक माह सफर के 18 तारीख को नगर के इस्लाम चौक पर ताजिया रखा जाता है जिसका दर्शन करने के लिए हिन्दुस्तान के कोने—कोने से हजारों लोग पहुंचते हैं। पूरी रात शब्बेदारी में शहर की सभी अंजुमने नौहा व मातम कर नजराने अकीदत पेश करती हैं। 19 सफर को दोपहर 1 बजे मजलिस के बाद जुलूस सदर इमामबाड़े पहुंचता है जहां ताजिये को दफन किया जाता है। इस बार के चेहलुम की तैयारी में पूरी कमेटी अभी से जुटी हुई है।
ज्ञापन सौंपने वालों में सैयद लाडले हसन जैदी, सैय्यद तासीर हसन ज़ैदी शाहिद, सैय्यद अकबर हुसैन ज़ैदी एडवोकेट, मीसम ज़ैदी, सैय्यद अली ज़ैदी, सै. ज़मीर हसन ज़ैदी, सै. शानदार ज़ैदी, सैय्यद आमिर अब्बास सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 1255247746120445545

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item