जौनपुर की प्रीति श्रीवास्तव समेत 94 शिक्षको को मिला राज्य अध्यापक पुरस्कार

जौनपुर। शिक्षक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने प्रदेश 94 शिक्षको को राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित किया। लखनऊ स्थित लोक भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में जिले के बक्शा ब्लाक के रन्नो कम्पोजिट स्कूल की टीचर प्रीति श्रीवास्तव को यह सम्मान मिलने से जिले के शिक्षा जगत में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। प्रीति को यह सम्मान बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 2.09 लाख टैबलेट वितरण कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने प्रदेश में 18,381 स्मार्ट क्लास व 880 आईसीटी लैब का उद्घाटन भी किया। 

प्रीति श्रीवास्तव ने शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा कि प्रदेश का सर्वोच्च शिक्षक पुरस्कार पाकर मैं बहुत ही गर्वान्वित और सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह राज्य स्तरीय पुरस्कार  मुख्यमंत्री  द्वारा अपने जनपद में उत्कृष्ट कार्य कर रहे सभी 75 शिक्षकों को दिया गया। प्रदेश के समस्त शिक्षकों के बीच 75 उत्कृष्ट शिक्षकों में से एक के रूप में चयनित होना ही महान उपलब्धि है ।  

मुख्यमंत्री का आशीर्वाद 23 करोड़ जनमानस व 5 लाख शिक्षकों को प्राप्त है जिनमे मैं भी एक हूँ।, मैं इसके पूर्व में  मुख्यमंत्री  द्वारा मिशन शक्ति सम्मान से सम्मानित की जा चुकी हूं अतः ये अवसर किसी अन्य को मिला ये प्रसन्नता की बात है । यह पुरस्कार मेरे बच्चों को समर्पित है, इसे देखकर निश्चित ही मेरे विद्यालय के बच्चों , तथा जनपद के अन्य शिक्षकों को भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी , साथ ही यह संदेश भी जाएगा कि हर मेहनत हर संघर्ष का एक सुखद परिणाम होता है ।

इस पुरस्कार को प्राप्त करने के बाद मैं और स्वयं को और ज्यादा जिम्मेदार महसूस कर रही हूँ , मेरा संकल्प है कि मैं शिक्षा की लौ से हर उस जगह को प्रकाशित कर सकूँ जहाँ कहीं भी अशिक्षा का अंधेरा है तथा जिस प्रकार मैं अपने शिक्षकों से प्रेरित होकर यहां तक पहुची हूँ उसी प्रकार मेरे बच्चे भी अपने श्रेष्ठ शिक्षकों से प्रेरित और अनुप्राणित होकर अपने विद्यालय और जनपद के नाम को राज्य व राष्ट्रीय फलक पर रोशन करें । 

अपने जनपद के समान्नित शिक्षकों हेतु मेरा यही संदेश है कि हमारी पहचान हमारे बच्चों से हैं हमे उनके सर्वांगीण विकास हेतु अपना सर्वस्व समर्पित करने हेतु तत्पर रहना चाहिए जिससे वो एक आदर्श तथा श्रेष्ठ भारतीय नागरिक बन कर वैश्विक परिदृश्य पर सफलता अर्जित करें। 

 इस अवसर पर बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और अपर मुख्य सचिव बेसिक एवं माध्यमिक दीपक कुमार एवं अन्य अधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 5941965658893245122

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item