स्वास्थ्य महकमा की टीम जाँच के लिए पहुँची, 13 मरीज का लिया ब्लड सेंपल

रहस्यमय बुखार से दो की हो चुकी है मौत, दो दर्जन लोग थे प्रभावित 

यूसुफ खान
खेतासराय(जौनपुर) क़स्बे में रहस्यमय बुखार से दो की मौत और पीड़ितों की बढ़ रही फ़ेहरिस्त का आख़िरकार जिला प्रशासन ने संज्ञान ले ही लिया है । गुरुवार को सीएमओ के निर्देश पर प्रभारी चिकित्साधिकारी रमेश चन्द्रा के नेतृत्व में आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर 13 मरीजों का खून का सेंपल लिया । 

गौरतलब है कि क़स्बे में रहस्यमय फीवर से लोग दहशत में आ गए थे। कारण यह था कि बुखार आते  ही प्लेटलेट्स कम हो जा रहा था । जिस से लोगों को चिंता की लकीरें बढ़ जा रही थी । चूंकि बुखार के ही चलते बारा खुर्द वार्ड निवासी 45 वर्ष मोहम्मद अरशद को 25 अक्टूबर को बुखार आने पर नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर वाराणसी के निजी अस्पताल में शुक्रवार को उसने  दम तोड़ दिया । परिजन प्लेटलेट्स कम होने से मौत की बात कह रहे थे। वही दूसरी तरफ चौहट्टा वार्ड निवासी 25 वर्षीय अबू मोहम्मद को एक हफ्ता पहले बुखार आया। निजी अस्पताल ले गए जहां पता चला कि फेफड़ों में पानी आ गया है 26 अक्टूबर को उपचार के दौरान मौत हो गई । करीब दो दर्जन मरीज अलग-अलग अस्पतालों में बुखार के चलते अपना उपचार करा रहे है । 

स्वाथ्य महकमा इसे वायरल बताकर पल्ला झाड़ ले रहा था । इस प्रकरण का मीडिया ने  उठाया तो जिला प्रशासन की तंद्रा भंग हुई । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भट्टीसराय 13 मरीजों का ख़ून का नमूना लिया ।
टीम में पहुँचने वाले डॉक्टर जियाउलहक महामारी रोग विशेषज्ञ, प्रभारी चिकित्सकाधिकारी रमेश चन्द्रा, चिकित्साधिकारी डॉ मसूद अहमद, लैबटेक्नीशियन गुलाब यादव, राममिलन यादव, सुजीत मौर्य, राहुल आदि रहे ।

Related

जौनपुर 2523170176373067213

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item