ग्रामीण संवाद यात्रा निकाली जाये

 जौनपुर। संयुक्त सचिव रक्षा मंत्रालय शांतनु के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बंध में बैठक सम्पन्न हुई।

             बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद स्तर पर विभिन्न विभागो द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों के समन्वय के लिए एक कन्ट्रोल रुम स्थापित किया जाये। ग्रामीण संवाद यात्रा निकाली जाये। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए जिलाधिकारी के स्तर पर रूट चार्ट बनाए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कार्यक्रम के दौरान सुनिश्चित करें। सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को सुव्यवस्थित तरीके से कार्यक्रम सम्प्पन कराए जाने के निर्देश दिये।
            मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम के द्वारा कार्यक्रम की तैयारियों की कार्य योजना के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है और सभी के दायित्व के बारे के जानकारी दे दी गई है।
           एलडीएम ने बताया कि गांव में लोगों को केसीसी, पीएम विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी कैम्प लगाकर दी जाएगी। डीसीएनआरएलएम ने बताया कि आजीविका मिशन के सम्बंध में प्रचार प्रसार कराये जाने के साथ ही समूहों के स्टाल भी लगाए जाएंगे।
         सीएमओ ने बताया कि आयुष्मान, स्वास्थ कैम्प लगाया जाएगा। कृषि विभाग द्वारा स्टाल लगाकर लाभार्थियों को प्रामाण पत्र वितरण किया जायेगा और सोइल टेस्टिंग और एफपीओ के अलग से स्टाल लगाकर किसानो को लाभ दिलाया जायेगा। श्री अन्न खेती के सम्बंध में प्रगतिशील किसान से संवाद किया जाएगा।
           संयुक्त सचिव के द्वारा समस्त विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभाग की स्टाल लगाकर लोगो को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान करें।
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने संयुक्त सचिव को आश्वस्त कराया कि उनके द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कराया जायेगा। अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व गणेश प्रसाद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी बीके यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय उपस्थित रहे।  
          

Related

जौनपुर 250033835237346749

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item