जन्मभूमि का स्थान स्वर्ग से भी बढ़कर: कृपाशंकर

खुटहन, जौनपुर। जन्मभूमि का स्थान स्वर्ग से भी बढ़कर होता है। जिस मिट्टी में हम पैदा हुए जिसकी गोद में पलकर बड़े हुए उस मिट्टी के प्रति भी हमारा कर्ज होता है जिसे चुकाने के लिए अपनी कर्मभूमि मुम्बई से जो कमाता हूं, उसे जन्मभूमि पर‌ न्योछावर कर देता हूं। जन्मभूमि के विकास और गौरव की रक्षा के लिए हमें हर संभव प्रयास करना चाहिए। उक्त बातें त्रिकौलिया गांव में मुंबई के व्यवसायी चित्रसेन सिंह से मुलाकात के बाद उनके आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह ने कही।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में योगी सरकार द्वारा प्रदेश को खुशहाल और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अनेक सार्थक कदम उठाए गए हैं। कृषि, सड़क, बिजली, रोजगार जैसे अनेक क्षेत्रों में डबल इंजन सरकार कार्यों से जनता पूरी तरह से खुश नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर बीजेपी अलाइंस की शानदार जीत होगी। जौनपुर के विकास की दिशा में सदैव तत्पर रहूंगा। यहां अनेक सड़कों और पुलों के निर्माण के लिए शीर्ष नेताओं से भेंट कर स्वीकृत कराया। मुम्बई से जौनपुर के लिए वंदे भारत जैसी ट्रेन चलाने की दिशा में लगातार प्रयास चल रहा है।
पत्रकार वार्ता के बाद अस्वस्थ चल रहे पत्रकार शिवशंकर दूबे के आवास पर पहुंचकर उनका कुशल क्षेम पूछा जहां चित्रसेन सिंह ने अंगवस्त्रम् भेंट किया। इस अवसर पर समाजसेवी श्यामराज सिंह, शिक्षक नेता नरसिंह बहादुर सिंह, जगत नारायण सिंह, वरिष्ठ पत्रकार शिवपूजन पांडेय, पत्रकार मंगलेश्वर त्रिपाठी, राजेन्द्र मिश्रा, प्रमोद यादव आदि मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 5286486348246952417

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item