शैक्षिक उन्नयन के बिना राष्ट्र का विकास सम्भव नहीं: डा. उमेश चन्द्र

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हुआ विद्यालय का वार्षिकोत्सव

सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय बाल संरचना संस्थान इण्टरमीडिएट कालेज लालापुर का वार्षिकोत्सव समारोह विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हुआ। संस्थान के अध्यक्ष अशोक पाण्डेय ने वाग्देवी मां सरस्वती के चित्र पर माला फूल अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलन तथा कलश पूजन के उपरांत कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में विद्यालय की बालिकाओं ने ईश वन्दना, सरस्वती वन्दना एवं संयुक्त रूप से स्वागत गीत की अनुपम प्रस्तुति की।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित निवर्तमान आयुक्त दिनेश प्रताप सिंह व पूर्व प्रधानाचार्य रणजीत सिंह ने संयुक्त रूप से शिक्षा से ही व्यक्ति के नैसर्गिक विकास की बात कही। विशिष्ट अतिथि प्रमुख प्रतिनिधि एवं प्रबंधक डाॅ. उमेश चन्द्र तिवारी ने कहा कि शिक्षा समाज में परिवर्तन का साधन है। शैक्षिक उन्नयन के बिना राष्ट्र का विकास सम्भव नहीं है। विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जहां बच्चों में छिपी प्रतिभा बाहर आती है, वहीं देश की संस्कृति और परम्पराओं की रक्षा भी होती है।
सांस्कृतिक कार्यक्रम के अनुक्रम में विद्यालय के बच्चों ने लोक नृत्य, गीत, प्रहसन, एकांकी की अनुपम प्रस्तुति से लोगों को मंत्र—मुग्ध कर दिया। कक्षा 12 की छात्रा आकांक्षा उपाध्याय के स्वागत गीत "किस तरह नमन करूं आपका" की प्रस्तुति पर रानी यादव, स्वाती बिन्द और रंजना ने अभिनय कर आगंतुकों अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में आगन्तुक अतिथियों एवं पत्रकारों का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया।
विद्यालय के प्रबन्धक सुरेश पाण्डेय ने संस्थान की अद्यतन उपलब्धियों की चर्चा करते हुये अपेक्षित आवश्यकताओं की जानकारी दी। संचालन दीपक दीक्षित ने किया। आगन्तुक अतिथियों का आभार प्रधानाचार्यद्वय संतोष पाण्डेय एवं रणविजय सिंह ने प्रकट किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबुद्ध जन, अभिभावक एवं विद्यालय परिवार के शिक्षक और शिक्षार्थी मौजूद रहे।

Related

जौनपुर 448178781044520974

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item