सुजानगंज क्षेत्र के चार ग्राम पंचायत का चार माह से काम रुका

 बरईपार । सुजानगंज विकास खण्ड क्षेत्र के चार ग्रामपंचायत कान्हापुर, चकनवाबाद,बरहता, तरापुर का काम ग्रामपंचायत अधिकारी के अभाव में चार महीने से रुका हुआ है । लाखों का काम मनरेगा तथा अन्य योजनाओं से हुआ कामों का मजदूरों तथा दुकानदारों भुगतान नही हो पा रहा है । जिससे मजदूर और दुकानदार प्रधानों के यहा चक्कर काट रहे है ।


जानकारी के अनुसार उक्त चारों ग्राम सभाओं के ग्राम पंचायत अधिकारी पुरूषार्थ का पूर्व ब्लाक महराजगंज के एक मामले में जांच के दौरान सीडियो ने निलंबित कर दिया था जांचोपरांत महीनों हुआ बहाल हो गये । लेकिन ए चार्ज अवमुक्त नही किये गये थे। इनका डोंगल रोक दिया गय था ।डीपीआरओ जौनपुर ने बहाली के बाद डोंगल चालू करने का आदेश भी दे दिया है । लेकिन एडियो पंचायत सुजानगंज महीनों से डोंगल नही दे रहे जिसके का कारण उक्त ग्राम सभाओं में कार्य बाधित है ।
वही पूछने पर ग्राम विकास अधिकारी पूरूषार्थ ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व महराजगंज ब्लाक में कार्यकाल में कुछ लोगों की शिकायत पर जांच के दौरान निलंबित था जांच के बाद अब बहाल हो गया हूं ।डोंगल लग जाय तो कार्य करना शुरु कर दूंगा। 
उक्त गांवो के प्रधान कान्हापुर के संदीप यादव, चकनवाबाद के हकीमुद्दीन ,बरहता के इन्द्रदेव यादव, तारापुर की प्रधान शांती सरोज ने सामूहिक रूप से एडियो पंचायत के खिलाफ सीडिओ जौनपुर के यहा जनता को लेकर धरना देने की बात कही है । तथा एडियो पंचायत के ऊपर भ्रष्टाचार में लिप्त होने की भी बात कही है ।
ब्लाक प्रमुख सुजानगंज पति एवं प्रतिनिधि श्री प्रकाश शुक्ला ने कहा कि इस समय मैं मुम्बई में हूं । फोन से मैं एडियो पंचायत को कह चुका हूं । अभी तक डोंगल ग्राम पंचायत अधिकारी का डोंगल न लगवाना दुर्भाग्य का विषय है आकर जिलाधिकारी से अवगत कराउंगा ।
जबकी एडियो पंचायत सुजानगंज इन्द्र भूषण दूबे ने बताया कि ग्राम पंचायत का डोंगल लगाने का अभी तक कोई आदेश नही आया है।

Related

जौनपुर 8317093541434328901

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item