प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक , दिया निर्देश

 जौनपुर। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात उ०प्र० प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह  ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक की।

                  प्रभारी मंत्री  ने कार्यदाई संस्थाओं से जनपद में चल रही परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा एक्सईएन जल निगम से जलजीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों के दौरान क्षतिग्रस्त सड़को और उनके रेस्टोरेशन के सम्बंध में भी जानकारी ली तथा सत्यापन के निर्देश दिए। 

                     निराश्रित गोवंश के सम्बंध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि गोवंश को  निराश्रित छोड़ने वालो पर कार्यवाही की जाए। जनपद में संचालित धान क्रय केंद्र के सम्बंध में जानकारी लेते हुए उन्होंने मनेक्षा में धान क्रय केंद्र खुलवाने के निर्देश दिए। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत  16000 ई -केवाईसी की गई है जिसकी सराहना  प्रभारी मंत्री के द्वारा की गई। जनपद में उर्वरकों की उपलब्धता पर बताया गया कि पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध है। उन्होंने सहकारी समितियों पर पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

     प्रभारी मंत्री  ने अधीक्षण अभियंता सिचाई को निर्देश दिए कि नहरों में पानी उपलब्ध कराए तथा सिल्ट की सफाई सुनिश्चित कराएं।संबंधित अधिकारियों से बीजो के वितरण की जानकारी लेते हुए कैम्प लगाकर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में वितरण कराएं जाने के निर्देश दिए। एफपीओ की जानकारी भी ली, जिसपर डिप्टी पीडी आत्मा ने बताया कि कुल 53 एफपीओ कार्य कर रहे हैं  प्रभारी मंत्री  ने कहा कि एफपीओ के द्वारा कृषि के क्षेत्र में क्रांति लायी जा सकती हैं तथा जैविक खेती के क्षेत्र में यह एक बड़ा कदम होगा साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत सड़को के अनुरक्षण तथा पीएम जन आरोग्य योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा करते हुए संबंधित के विषय में जानकारी ली।

               उद्यान अधिकारी को निर्देश दिए कि विभाग की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें तथा जनप्रतिनिधियों को भी योजनाओं से अवगत कराये जिससे उनके द्वारा भी लोगो तक योजनाओं को पहुंचाया जा सके। उन्होंने निर्देश दिया कि मा० विधायको के अनुशंसा पर कार्यों पर 03 महीने के अंदर कार्यवाही कराना सुनिश्चित किया जाए। 

              प्रभारी मंत्री  ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्यों को सही मायने में पूर्ण करने में सभी अधिकारियों को अपना शत-प्रतिशत योगदान देने तथा मतदाता पुनरीक्षण के कार्यों को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

            इस अवसर पर  राज्यमंत्री खेल एवं युवा कल्याण विभाग  गिरीश चंद्र यादव, विधायक बादलपुर  रमेश चंद्र मिश्रा, विधायक शाहगंज रमेश सिंह, विधायक मड़ियाहूं डॉ० आरके पटेल, एमएलसी  बृजेश सिंह प्रिंशु, जिलाध्यक्ष भाजपा  पुष्पराज सिंह, ब्लॉक प्रमुख मुगरा  सत्येंद्र सिंह, जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा, पुलिस अधीक्षक डॉ० अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी  साई तेजा सीलम, सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 9149002006510002507

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item