मृतक अमरनाथ ने मृत्यु के पूर्व विवेचक को बताया था हुलिया व बनवाया था स्केच

परिजनों ने नौकरी के लिए राहुल गांधी से भी की थी बात,रेलमंत्री के आश्वासन को बताया कोरा

जौनपुर।श्रमजीवी विस्फोट कांड में जनपद के अमरनाथ चौबे निवासी मियापुर भी विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए थे उनके परिजन में तत्काल बीएचयू वाराणसी ले गए इसके बाद सुधार न होने पर दिल्ली एम्स हॉस्पिटल ले जाया गया ।उनका शरीर काफी जल चुका था। 6 अगस्त 2005 को अमरनाथ की मृत्यु हो गई। उनके परिजन बताए कि घटना के समय 27 वर्षीय अमरनाथ चौबे नोएडा जा रहे थे। वह वहां नौकरी करते थे।विस्फोट के बाद उनका शरीर बुरी तरह जल गया था। विवेचक ने जब उनका बयान लिया। उन्होंने बताया था कि वह विस्फोट वाले डिब्बे में यात्रा कर रहे थे। दो आदमी बार-बार सीट के नीचे अपनी अटैची देख रहे थे विस्फोट के 10 मिनट पहले दोनों ने चेन पुलिंग करने का प्रयास भी किया लेकिन ट्रेन न रुकने पर दोनों कूद गए। दोनों का हुलिया भी उन्होंने विवेचक को बताया था। उनके बताने पर आतंकियों का स्केच भी बनाया गया था। उन्होंने कहा था कि अब उनके बचने की उम्मीद नहीं है लेकिन जिन्होंने इस घटना को किया है उन्हें सजा मिलनी चाहिए। बाद में दौरान इलाज एम्स में उनकी मौत हो गई।

मृतक के भाई शरतचंद्र चौबे ने बताया कि रेल मंत्री लाल यादव ने मृतक के परिजनों को नौकरी व मुआवजे की बात कही थी लेकिन बड़े अफसोस की बात है भारत जैसे विकसित देश में इतने बड़े पद पर बैठे जिम्मेदार व्यक्ति का आश्वासन कोरा निकला। रेलवे में केस करने पर कुछ मुआवजा मिला था। मोतीलाल बोरा के माध्यम से भी कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया। राहुल गांधी से भी फोन पर बात हुई थी उन्होंने भी कहा था कि वह प्रयास करेंगे कि परिवार के किसी सदस्य को नौकरी मिल जाए लेकिन 18 साल बाद भी कुछ नहीं हुआ। सुनने में आया कि केवल बिहार के मृतकों के परिवार के सदस्य को नौकरी मिली।

आतंकियों को सजा के प्रश्न पर कहा कि बहुत ही विलंब से फैसला आया। ऐसे मामलों में तीन प्रतिदिन सुनवाई की जानी चाहिए। जिनकी वजह से मेरे भाई की मौत हुई उनको मृत्युदंड की सजा मिली।यह सुनकर सुकून मिला। फैसला विलंब से  सही लेकिन बिल्कुल उचित फैसला है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी मिलनी चाहिए।

Related

डाक्टर 8627279220174000682

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item