अमेरिकावासियों के लिए जौनपुर की प्रीति बनेंगी प्रेरणा स्रोत

 

जौनपुर। ऑनलाइन वोटिंग के जरिए शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे अपने कार्यों की बदौलत प्रदेश में प्रथम देश में द्वितीय स्थान पर होने के बाद अब जौनपुर की शिक्षिका प्रीति श्रीवास्तव ने विदेश की धरती पर भी जनपद तथा देश का परचम लहरा दिया है साथ ही भारतीयों समेत अमेरिकावासियों के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत बन गई हैं।

इस भारतीय गणतंत्र दिवस पर  अमेरिका में शिक्षिका को पटल पर लाने हेतु दो माह पूर्व उनके जीवन वृत्त पर इंटरव्यू लिया गया संयुक्त राज्य अमेरिका में सत्यमेव जयते सोशल फाउंडेशन द्वारा जो कि अपने क्षेत्र में विशेष उत्कृष्ट कार्य करने वाले भारतीय शिक्षकों का इंटरव्यू लेकर उनका जीवन वृत्त सोशल मीडिया पर दिखाता है, इस संस्था ने शिक्षिका का चयन कर उनकी फोटो न्यूयार्क के टाइम स्क्वायर बिल्डिंग की स्क्रीन पर प्रदर्शित कराया है । यह फोटो गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर पूरे चौबीस घंटे तक बहुचर्चित तथा बहुप्रतिष्ठित न्यूयार्क टाइम स्क्वायर बिल्डिंग की एक बड़ी स्क्रीन पर प्रदर्शित की गई ।हाल ही में राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित जनपद जौनपुर में बक्शा ब्लॉक के सरकारी स्कूल में कार्यरत प्रीति श्रीवास्तव का सत्यमेव जयते फाउंडेशन ने इंटरव्यू लिया था।

26 जनवरी 2024 को पूरे दिन महिला शिक्षक को विदेश की सरजमीं पर बड़े स्क्रीन पर  देखने के लिए कई नामचीन प्रवासी भारतीय व एशियाई लोगों ने अपनी रुचि दिखाई थी। सभी भारतीयों को इस उत्कृष्ट शिक्षक पर गर्व है। सत्यमेव जयते के संस्थापक श्री ओम वर्मा ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रसारण की क्लिप प्रदर्शित की है।

इस उपलब्धि पर जनपद जौनपुर के शिक्षकों तथा शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने प्रीति श्रीवास्तव को बधाई दी है।

Related

डाक्टर 8648738269787880348

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item