चाऊमीन की दुकानों पर धड़ल्ले से परोसा जा रहा है प्लास्टिक चावल !


यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) पूर्वांचल विश्वविद्यालय, खेतासराय समेत अन्य बाजारों में फास्ट फूड की दुकानों पर बेरोकटोक प्लास्टिक चावल परोसा जा रहा है । किसी तरह की मॉनिटरिंग न होने से दुकानदार प्लास्टिक चावल उपयोग करने से बाज़ नही आ रहे है । ज़हरीले चावल से अनजान श्रमिक, यात्री और छात्र बड़ी संख्या में इसे सेवन करते है । 

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में स्तिथ पूर्वांचल विश्विद्यालय, खेतासराय क़स्बा और मानीकला के बाजारों में शिकायते आ रही है । दुकान की साज सज्जा और लुक देकर ये रेस्टुरेंट फ़ास्ट फ़ूड के व्यंजनों में नकली पदार्थ का प्रयोग कर रहे है । चिकन, पनीर और मंचूरियन राइस में प्लास्टिक चावल का उपयोग हो रहा है । 
गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के एक अफसर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पास स्तिथ एक रेस्टुरेंट पर नाश्ता किया तो प्लास्टिक चावल उन्हें भी परोसा गया । इस पर उक्त अधिकारी ने इस चावल के प्रयोग पर फटकार लगाया तो वह चुप्पी साध लिया । 
चिकित्सकों की मानी जाय तो इस के स्तेमाल करने से किडनी, लीवर और गुर्दे पर ख़ासा प्रभाव डालता है, जो जानलेवा है ।
इस सम्बन्ध में पत्रकारों से बातचीत में खाद्य निरीक्षक बिपिन दूबे  ने स्वीकार किया कि बाजारों में शिकायत मिल रही है । टीम बनाकर जल्द ही इन रेस्टुरेंटो पर रेड डालकर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी ।

Related

आजमगढ़ जिला अस्पताल 708107904580580190

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item