परीक्षाफल पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरों, अब माता पिता को मतदान करने हेतु करेगें प्रेरित

*विद्यालयों मे बच्चों का करें शतप्रतिशत नामांकन और अभिभावकों को वोट करने के लिए करें प्रेरित: डा गोरखनाथ पटेल

जौनपुर । जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी  रविन्द्र कुमार माँदड़ के नेतृत्व में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत तथा निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विद्यालयों मे परीक्षाफल वितरण के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चो के अभिभावकों को वोट करने के लिए जागरुक किया गया। 

                  इसके तहत प्राथमिक विद्यालय मुरारा वि0 ख0 मुफ्तीगंज में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल की अध्यक्षता में परीक्षाफल वितरण व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। 

                       इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने कहा कि मतदान जागरुकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आज परीक्षा फल वितरण के साथ अभिभावकों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, उन्होंने शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अभिभावकों को मतदान का महत्व समझाया और 25 मई को मतदान करने के लिए जागरुक किया। उन्होंने बच्चों को भी संकल्प दिलाते हुए कहा कि अपने माता पिता व परिवार के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। 

                   उन्होंने सभी विद्यालयों को निर्देशित किया कि एक अप्रैल को सभी विद्यालयों से स्कूल चलो अभियान रैली निकाले इसके साथ ही मतदाता जागरूकता रैली भी निकाले। बच्चों के नामांकन हेतु शिक्षक शिक्षामित्र गाँव में  घर-घर जाकर बच्चों का शतप्रतिशत नामांकन करते समय अभिभावकों व गाँव के अन्य लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक व प्रेरित करते रहे।

                  इस अवसर पर उपस्थित लोगों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मतदान करने की शपथ भी दिलाई। 

                     इस अवसर पर  प्रधानाध्यापक, विन्ध्यवासिनी उपाध्याय, शिक्षक, शिक्षामित्र, माता पिता अभिभावक व बच्चे आदि उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 6939886233376950055

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item